स्टील फैक्ट्री की आड़ में हवाला का कारोबार, 31 लाख रुपए जब्त

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रेलवे पुलिस ने करीब 31 लाख रुपए के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा ये शख्स वाराणसी के ही रोमकटोरा इलाके का रहने वाला ननकू है। ये व्यक्ति वराणसी रेलवे स्टेशन पर संभलपुर एक्सप्रेस में एसी कोच के अटेन्डेन्ट को कार्टन में भर कर कुछ दे रहा था तभी रेलवे सुरक्षा बल की फ्लाइंग टीम ने इसे पकड़ लिया। उस कार्टन की तलाशी ली तो 30 लाख 75 हजार रुपये बरामद हुये।

बरामद हुये सभी नोट 2000 और 500 की नई करेन्सी में है। रेलवे सुरक्षा बल ने जब ननकू से इस रकम के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वो ये पैसे राउरकेला ले जा रहा था और वो हमेशा ऐसे ही रकम ट्रान्सफर करता है। आरपीएफ ने वाराणसी के इनकम टैक्स विभाग को इसके बारे में सूचना दे दी है। पुलिस का कहना है कि स्टील के व्यापार की आड़ में ये लोग हवाला का कारोबार करते हैं और इन पैसों का इस्तेमाल चुनाव में भी हो सकता था।

Read more:सावधान नकली नोट के बाद अब लिखावटी नोट दे रहा है ATM, इंडियन ओवरसीज बैंक का है मामला

क्या है ये पूरा मामला

रेलवे सुरक्षा बल के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि चुनाव की वजह से सादे कपड़ों में उनकी टीम चेकिंग करती है। आज शाम प्लेटफार्म नंबर 5 पर ट्रैन नंबर 13812 वाराणसी-संभल एक्सप्रेस के एसी कोच के अटेंडेट को ये व्यक्ति कार्टन में पैक करके कुछ दे रहा था। इसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रहीं थीं इसलिये टीम ने इस पैकेट की तलाशी ली तो उसमें से 2000 और 500 के नए नोट बरामद किये गए।

मामला राजस्व से जुड़ा होने की वजह से आयकर विभाग ननकू से पूछताछ कर रहा है। ननकू ने बताया की ये पैसे स्टील कारोबारी सतनाम सिंह के हैं। सतनाम सिंह की फैक्ट्री भी राउरकेला में है। इसी स्टील फैक्ट्री की आड़ में ये हवाला करोबार किया जाता है।

Read more:वाराणसी में पकड़ा गया फर्जी एयरफोर्स अधिकारी, आईबी कर रही पूछताछ

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *