व्‍हाइट हाउस ने कहा भारतीय की हत्‍या के लिए ट्रंप की नीतियों को दोष देना बेहूदा

वॉशिंगटन। 22 फरवरी को कानसास में हुई एक भारतीय की हत्‍या के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की नीतियों को कुछ लोग जिम्‍मेदार ठहरा रहे हैं। लेकिन व्‍हाइट हाउस ने इस बात से इंकार कर दिया है कि इस घटना का ट्रंप की नीतियों से कोई लेना-देना है।

किसी की जिंदगी जाना काफी दुखद

व्‍हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी सीन स्‍पीयर ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि किसी भी जिंदगी का नुकसान बेहद दुखद है लेकिन कानसास की घटना को ट्रंप के इमीग्रेशन पर लिए गए एक्‍शन से जोड़ना बिल्‍कुल बेतुका है। स्‍पीयर की मानें तो इस घटना के पीछे के मकसद का पता लगाना अभी बहुत जल्‍दबाजी होगा। कानसास में 22 फरवरी को 51 वर्ष के एक व्‍यक्ति एडम पुरिंटन हैं ने दो भारतीय समेत एक और व्‍यक्ति पर गोली चलाई। जहां एक भारतीय श्रीनिवास कुचिभोतला की मौत हो गई है तो वहीं एक भारतीय अस्‍पताल में भर्ती हैं। एडम के मुताबिक उन्‍हें लगा था कि वे तीनों मीडिल ईस्‍ट के रहने वाले हैं और इसलिए उन्‍होंने हमला किया। गोली चलाते वक्‍त एडम चीख रहे थे, ‘मेरे देश से निकल जाओ।’ श्रीनिवास की जहां मौत हो गई तो वहीं एक और भारतीय आलोक मदासानी अस्‍पताल में भर्ती हैं और उनके अलावा इयान ग्रि‍लॉट भी जख्‍मी हैं। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

बॉस ने की श्रीनिवास की तारीफ

पुरिंटन ओलाथे के एक बार में आए और अचानक ही नस्‍लभेदी टिप्‍पणियां करते हुए लोगों पर गोलियां चलाने लगें। पुरिंटन गोली मारते समय चिल्‍ला रहे थे, ‘तुम आतंकवादी हो और यहां से निकल जाओ।’ पुलिस ने एडम पर फर्स्‍ट डिग्री मर्डर का चार्ज लगाया है और उस पर 100,000 डॉलर का बॉन्‍ड भी रखा है। पुरिंटन यूएस नेवी से रिटायर हैं और फिलहाल एक टेक्‍नालॉजी फर्म चलाते हैं। श्रीनिवास की मौत के बाद उनके बॉस रॉड लारसन ने मीडिया को बताया है कि वह काफी तेज और काफी शालीन लड़का था। श्रीनिवास रॉकवेल कॉलिन्‍स में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। लारसन के मुताबिक श्रीनिवास का व्‍यक्तित्‍व बहुत ही अद्भुत था। वह एक ऐसे इंप्‍लॉयी थे जैसा हर बॉस को चाहिए। बॉस लारसन के मुताबिक वह श्रीनिवास के खिलाफ कोई बुरी बात नहीं की पाएंगे क्‍योंकि उनमं कोई बुराई नहीं थी। पढ़ें-भारतीय कुचिभोतला की हत्‍या करने वाला एडम पुरिंटन

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *