अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के घर में पहुंचे ओबामा तो क्‍या हुआ

न्‍यूयॉर्क। 20 जनवरी को जब से डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद की शपथ ली है तब से ही पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की एक झलक के लिए लोग तरस गए हैं। पूर्व राष्‍ट्रपति अब कम ही नजर आते हैं और कोई भी अगर उन्‍हें देख लेता है तो फिर उनके वीडियोज और फोटोग्राफ सब आने लगते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा पिछले दिनों न्‍यूयॉर्क में नजर आया जो कि ट्रंप का घर है।

न्‍यूयॉर्क की सड़कों पर ओबामा-ओबामा का शोर

न्‍यूयॉर्क में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का घर है लेकिन यहां पर ओबामा के लिए पागलपन बिल्‍‍कुल वर्ष 2008 वाला है। वर्ष 2008 में ओबामा पहली बार राष्‍ट्रपति का चुनाव जीता था। यहां पर मैनहैट्टन के 160 फिफ्ट एवेन्‍यू से बाहर निकलते हुए ओबामा नजर आए। ओबामा के बाहर निकलने से पहले ही भीड़ वहां पर इकट्ठा थी और जैसे ही ओबामा नजर आए भीड़ उनका नाम लेकर चिल्‍लाने लगी। लोग ओबामा को देखकर काफी खुश थे और ओबामा के चेहरे पर भी हंसी नजर आ रही थी। पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा ने भी कार में बैठने से पहले हाथ हिलाकर लोगों को अभिवादन किया। आपको बता दें कि मैनहैट्टन के फिफ्थ एवेन्‍यू में ही ट्रंप टावर है जो कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का घर है। यहां पर उनकी पत्‍नी और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया बेटे बैरॉन के साथ रहती हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ओबामा, न्‍यूयॉर्क में क्‍या कर रहे थे।

पद से हटने के बाद भी बढ़ रही लोकप्रियता

ओबामा की लोकप्रियता का आलम यह है कि फ्रांस में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों से पहले ओबामा के लिए कैंपेन शुरू हुआ है। इस कैंपेन का मकसद ओबामा को राष्‍ट्रपति चुनावों में उम्‍मीदवारी पेश करने के लिए मनाना है। फ्रांस में लोग मांग कर रहे हैं कि ओबामा को अब फ्रांस का राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ना चाहिए। इस हफ्ते की शुरुआत में एक कैंपेन-द ओबामा 2017 लॉन्‍च किया गया था। इस कैंपेन के जरिए ओबामा से अपील की गई कि वह चुनावों में अपनी उम्‍मीदवारी पेश करें क्‍योंकि अभी इसके लिए काफी समय है। वहीं कुछ दिनों पहले अमेरिका में एक सर्वे हुआ था जिसमें लोगों ने ओबामा से व्‍हाइट हाउस लौटने की अपील की थी। पब्लिक पॉलिस पोलिंग की ओर से हुए एक सर्वे के मुताबिक कुल 52 प्रतिशत अमेरिकी फिर से ओबामा को चाहते हैं। वहीं सिर्फ 43 प्रतिशत अमेरिकी ही ऐसे हैं जो ट्रंप को व्‍हाइट हाउस में देखकर खुश हैं। वहीं 40 प्रतिशत अमेरिकी नागरिक ऐसे हैं जो चाहते हैं कि राष्‍ट्रपति ट्रंप को उनके पद से हटा देना चाहिए। ए‍क हफ्ते पहले यह आंकड़ां 35 प्रतिशत था।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *