भाजपा ने चुनाव आयोग से कहा-बुर्का पहन कर वोट डालने वाली महिलाओं की वोटर आइडी चेक की जाए

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में छठे चरण में मतदान शनिवार को होगा। इससे पहले भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि छठे और सातवें चरण में महिला पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति पोलिंग बूथ पर की जाए। साथ ही बुर्का पहनकर वोट देने आने वाली महिलाओं की वोटर आईडी भी चेक की जाए।

भाजपा ने अपने पत्र में लिखा है कि फर्जी मतदान को रोकने के लिए बुर्का पहन कर बडी संख्‍या में वोट डालने आने वाली महिलाओं की वोटर आईडी चेक की जाए। भाजपा ने कहा है कि फर्जी मतदान रोकने के लिए यह जरूरी है। साथ ही भाजपा ने यह भी कहा है कि अतिसंवेदनशील पोलिंगबूथ पर चुनाव पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया जाए।

वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग की चुनावी आचार संहिता का पालन न करने पर गोरखुपर में स्‍थानीय प्रशासन ने सरकारी संस्‍थानों पर लगे भाजपा के झंडें और पोस्‍टर को हटवा दिया गया।

छठे चरण में कुल 1.72 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 94.60 लाख पुरुष और 77.84 लाख महिलाएं हैं जोकि 635 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिन जिलों में मतदान होना है वह मऊ, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़ और बलिया हैं।

Read more:यूपी विधानसभा चुनाव 2017: छठे चरण में 126 दागी और 160 करोड़पति उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *