‘अगर आपको लगता है आप मेट्रो में सेफ हैं तो आप गलत सोचती हैं’ : लड़की ने सुनाई आपबीती

नई दिल्ली: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अमूमन सवाल उठते रहते हैं. अब दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा को लेकर एक लड़की ने सोशल मीडिया पर कुछ सवाल उठाए हैं. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करके अपनी कहानी बयां की. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि लड़कियां सार्वजनिक स्थलों पर भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने ट्वीट की शुरुआत करते समय लिखा कि महिलाओं अगर आपको लगता है कि आप मेट्रो के अंदर या फिर मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षित हैं तो आप गलतफहमी की शिकार हैं, जानें कैसे मैं आपको बताती हूं. उन्होंने एक रविवार का जिक्र करते हुए लिखा कि वह 8 बजे मेट्रो में सफर कर रही थीं. लेकिन तभी उनके साथ एक वाकया हुआ. “एक आदमी मेरा पीछा कर रहा था, सिर्फ 20 मिनट पहले, काफी नॉर्मल है ना ये?”

“वह आदमी मेरे पास खड़ा था, यह काफी नॉर्मल बात है, अमूमन कई सारे लोग एक ही रास्ते पर सफर करते हैं. ये सही नहीं होता कि एकदम से किसी पर शक किया जाए.”

https://twitter.com/Omeghaa_/status/868843338853564416
https://twitter.com/Omeghaa_/status/868843607658078209
“मैं गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर उतर गई. वह आदमी मेरे पास ही खड़ा था. किसी से बात करने का नाटक कर रहा था. मैं अपने पैरेंट्स का इंतजार कर रही थी.”

“इसके बाद वह आदमी मेरी बात सुनने की कोशिश करने लगा कि मैं अपने पापा से क्या बात कर रही हूं, कहां जा रही हूं. जब मुझे इस बात का अहसास हुआ तो मैंने ईयरफोन लगा लिए. “

https://twitter.com/Omeghaa_/status/868843805805391872

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *