बच्चा गोद भी ले सकती हैं ‘दंगल गर्ल’ पहलवान गीता फोगाट

नई दिल्ली  । भारत की लाखों युवतियों की प्रेरणास्नोत दबंग गर्ल पहलवान गीता फोगाट जनसंख्या नियंत्रण में भी लोगों की प्रेरणास्नोत बन सकती हैं। उन्होंने संकेत दिया कि वह खुद बच्चों को जन्म देने की जगह गोद लेना चाहेंगी। इसके पहले उन्होंने सोमवार को टैक्सपेयर्स एसोसिएशन ऑफ भारत (टैक्सब) के कार्यक्रम में पहलवान पति पवन सरोहा के साथ दो बच्चों को जन्म देने का संकल्प भी लिया।

उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि दो बच्चे उनके ही हों। वह गोद भी ले सकती हैं। फोगाट ने इस मौके पर देश में जनसंख्या विस्फोट को भयावह बताते हुए कहा कि इसके रोकथाम के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए।

उन्होंने इसमें महिलाओं की अहम भूमिका बताते हुए कहा कि महिलाएं अगर चाहेंगी तो जनसंख्या पर कारगर नियंत्रण लग सकेगा, लेकिन इसके लिए पहले उन्हें शिक्षित करना होगा।

विश्व जनसंख्या दिवस की पूर्वसंध्या के मौके पर टैक्सब ने सोमवार को कांस्टीट्यूशन क्लब से भारत 4 पापुलेशन लॉ मुहिम की शुरुआत की।

कार्यक्रम में ओलंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त, पाश्र्व गायक रवि त्रिपाठी के अलावा टैक्सब के अध्यक्ष मनु गौड़ व महासचिव परमेश रंजन की भी मौजूदगी रही।

कार्यक्रम में थीम गाना ‘मैं भारत बोल रहा हूं’ को जारी किया गया। जिसे कैलाश खेर, सुरेश वाडेकर, शान समेत कुल सात गायकों ने गाया है।

इस अवसर पर हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन, अभिनेता रणदीप हुड्डा, आदिल हुसैन, जितेंद्र समेत अन्य लोगों के जनसंख्या नियंत्रण का वीडियो संदेश भी प्रदर्शित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *