गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो, आदित्यनाथ भी साथ

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के छठें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज (गुरुवार) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गोरखपुर में रोड शो कर रहे हैं। अमित शाह के साथ गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ और ओम माथुर भी मौजूद हैं। अमित शाह का ये रोड शो दिन में 12 बजे प्रस्तावित था लेकिन रोड़ शो 1:30 बजे के बाद शुरू हुआ। करीब छह किमी लंबा ये रोड शो शहर के कई अहम चौराहों और सड़कों से गुजरेगा। भाजपा अध्यक्ष का ये रोड सो करीब दो घंटे चलेगा।

अमित शाह और भाजपा नेता एक बड़ी गाड़ी पर सवार होकर रोड शो कर रहे हैं, जिसे रथ जैसा बनाया गया है। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े बजाते हुए पार्टी अध्यक्ष के शो में शामिल हैं। छठे चरण में 49 सीटों पर 7 जिलों में चुनाव 4 मार्च को होगा। इनमें महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ और बलिया शामिल हैं। पूर्वांचल में भाजपा जोरदार प्रदर्शन करना चाहती है, इसके लिए लगातार पार्टी के नेता आखिरी चरणों के प्रचार में ताकत लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी लगातार उत्तर प्रदेश के चुनाव के लिए प्रचार में लगे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में पांच चरणों का चुनाव हो चुका है और दो चरणों का चुनाव बाकी है। सपा, बसपा, भाजपा समेत सभी पार्टियां इन दो आखिरी चरणों में अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती हैं। भाजपा अध्यक्ष का रोड शो भी इसी कड़ी का हिस्सा है। गोरखपुर से भाजपा के योगी आदित्यनाथ 1998 से लगातार सांसद हैं। ऐसे में गोरखपुर को आदित्यानाथ का गढ़ माना जाता रहा है। इसको देखते हुए आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा भी इस चुनाव से जुड़ी हुआ है। हालांकि बीच-बीच में आदित्यनाथ की पार्टी हाईकमान से नाराजगी की खबरें भी लगातार आती रही हैं। 11 मार्च को उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजे आएंगे।
पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव 2017: छठे चरण में 126 दागी और 160 करोड़पति उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *