होली पर बाहर जाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ लें यह खबर

होली पर ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी की स्थिति पैदा हो गई है, वहीं हवाईजहाज के टिकट भी महंगे हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली, मुंबई से लखनऊ आने और होली बाद वापस लौटने वालों के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। चारबाग रेलवे स्टेशन व लखनऊ जंक्शन से दिल्ली व मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग के बावजूद तेजी से टिकट बुक  हो रहे हैं। हालांकि, स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन रुटीन ट्रेनों में ही सीटों की जबर्दस्त मारामारी है।

ट्रेनों में जहां सीटों को लेकर मारामारी है, वहीं हवाईजहाज में सीटें तो उपलब्ध हैं, पर किराया महंगा हो गया है। रेलवे अधिकारियों की मानें तो यात्रियों की सुविधा के लिए होली स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जो दबाव कम करेंगी।

वहीं होली पर कामाख्या से आनंद विहार के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। ट्रेन संख्या 02503 कामाख्या आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक सुपरफास्ट होली स्पेशल ट्रेन 8 व 15 फरवरी को कामाख्या से सुबह दस बजे चलकर अगली रात साढ़े नौ बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

वहीं, वापसी में ट्रेन संख्या 02504 आनंद विहार कामाख्या साप्ताहिक ट्रेन 10 व 17 मार्च को आनंद विहार से सुबह सवा पांच बजे चलकर अगली शाम साढ़े सात बजे कामाख्या पहुंचेगी।

ट्रेन कटिहार, बरौनी, छपरा, बलिया, वाराणसी, लखनऊ व मुरादाबाद स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें सेकंड एसी का एक, थर्ड एसी के चार, स्लीपर के आठ, जनरल के छह व दो सेकंड कम लगेजयान लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *