लखनऊ की इन दुकानों से सामान खरीदते है तो हो जाएं सर्तक, बिगड़ सकती है सेहत

राजधानी के पंजाबी ढाबा, अलीगंज का पनीर, श्याम उद्योग की गोपिका बर्फी और सुपर केक घटिया निकली है। एफएसडीए की लैब जांच में 16 नमूने फेल पाए गए। एमडीएम कोर्ट में इनके खिलाफ मुकदमे दायर करने की प्रक्रिया शुरू  हो गई है। एफएसडीए की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई और अगस्त 2016 में ये नमूने शहर के अलग-अलग हिस्सों से लिए गए थे। इनमें अलीनगर सुनहरा में कान्हा उद्योग के नाम से खाने के उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर भी कार्रवई की गई थी।

इसका कलाकंद, चॉकलेट बर्फी, मिल्ककेक के नमूने जांच में घटिया पाए गए। वहीं पतीसा बर्फी को मिसब्रांडेड पाया गया है। इसी तरह भदरूख के टंडन कुमार की छेना मिठाई में भी मिलावट पाई गई।

सीतापुर रोड के नवीकोट नंदना स्थित अशोक वेयरहाउसिंग से भी लिए गाठिया, बेसन भुजिया, पास्ता, भेलपुरी कचरी मिसब्रांडेड निकला। पैकिंग में जो तत्व लिखे गए, वह खाद्य पदार्थों में पाए ही नहीं गए।

वहीं कई जरूरी जानकारियां भी पैकेट पर दर्ज नहीं थीं। भारत दूध डेयरी दुबग्गा दूधक्रीम भी घटिया निकला। कमल किशोर बख्शी का तालाब का दूध का नमूना भी घटिया पाया गया है। छेदीलाल शेक्स एंड स्वीट्स विपुलखंड के बेसन के लड्डू भी मिसब्रांडेड पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *