सोनमर्ग में बर्फीला तूफान, एक मेजर समेत सेना के तीन जवान गायब, एक का शव मिला

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के सोनमर्ग से एक बुरी खबर आ रही है। यहां पर गांदरबल के सोनमर्ग में हिमस्‍खलन के चलते चार जवान समेत इंडियन आर्मी के एक ऑफिसर के लापता होने की जानकारी है। वहीं लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास गुरेज में भी चार लोगों के मारे जाने की खबरें हैं।

कैंप पर गिरी बर्फ की चट्टानएक पुलिस आफिसर की ओर से जानकारी दी गई है कि रेस्‍क्‍यू टीम को रवाना कर दिया गया है। रेस्‍क्‍यू टीम ऑफिसर और तीन जवानों का पता लगाने गई है। एक जवान का शव बरामद कर लिया गया है। जो ऑफिसर लापता है वह मेजर रैंक का है। सोनमर्ग में जिस समय हिमस्‍खलन हुआ ऑफिसर अपने कैंप में था। पिछले वर्ष सियाचिन में फरवरी माह में आए बर्फीले तूफान में इंडियन आर्मी ने अपने 10 जवानों को खो दिया था। उस घटना के बाद यह दूसरी बड़ी घटना है जब किसी प्राकृतिक आपदा में इंडियन आर्मी ने अपने जवानों को खो दिया है।

घाटी में अलर्ट की स्थितिएक दूसरी घटना में गुरेज के बादूगाम गांव के तुलैल इलाके में भी हिमस्‍खलन की वजह से चार लोगों के मारे जाने की खबरें हैं। ये चारों लोग अपने घर में मौजूद थे जब हिमस्‍खलन आया। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक घर से एक बच्‍चे को बचाया गया है और उसे अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। कश्‍मीर में अथॉरिटीज की ओर से कल यानी मंगलवार को हिमस्‍ख्‍लन के बाबत लोगों को अलर्ट जारी किया गया था। लोगों को पहाड़ों से दूर रहने की सलाह दी है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *