सहारनपुर: लिव इन रिलेशन में जब उठी शादी की बात, मेल कांस्टेबल की कर दी गई हत्या

सहारनपुर। पिछले काफी समय से एक वुमेन कांस्टेबल और मेल कांस्टेबल के बीच चले आ रहे लिव इन रिलेशनशिप का ऐसा अंत होगा किसी ने सोचा भी नहीं था। दोनों एक ही थाने में तैनात थे और काफी समय से एक साथ रह रहे थे। महिला जहां शादीशुदा थी तो पुरुष कांस्टेबल अभी अविवाहित था, वहीं मेल कांस्टेबल का शव मंगलवार को उसके कमरे में मिला तो तमाम पुलिस मकहमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया तो रिपोर्ट देखकर हर कोई चौंक गया क्योंकि कांस्टेबल की मौत की वजह गला घोटा जाना सामने आया है।

 

मूल रूप से बागपत का रहने वाला कांस्टेबल ललित कुमार करीब तीस साल का था और सहारनपुर के गागलहेडी थाने के डायल-100 वाहन पर तैनात था। काफी समय से थाने में ही तैनात एक अविवाहित महिला कांस्टेबल के साथ वो लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। लेकिन मंगलवार दोपहर चर्च कंपाउंड स्थित किराए के कमरे में कांस्टेबल ललित का शव पड़ा पाया गया। कांस्टेबल का उसके कमरे से शव मिलने की जानकारी से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में शव को कब्जे में लेकर जनकपुरी पुलिस द्वारा पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। बताया जाता है कि जिस अनमैरिड महिला कांस्टेबल के साथ ललित रह रहा था उसकी जल्द ही शादी होने वाली थी, जबकि ललित पहले से शादीशुदा और एक बच्चे का बाप था।

प्रारंभिक जांच में पुलिस यही मानकर चलती रही कि मौत संदिग्ध परिस्थिति में हुई या ललित द्वारा सुसाइड किया गया है लेकिन शाम पांच बजे जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो हर कोई चौंक गया क्योंकि हत्या का कारण गला घोटा जाना आया है। जानकारी मिलने पर बागपत से मृतक ललित के परिजन भी पहुंच गए। ललित के भाई संजय की ओर से थाना जनकपुरी पर ललित के साथ में रहने वाली महिला कांस्टेबल को नामजद करते हुए उस पर गला घोटकर हत्या करने की तहरीर दी गई है।

बदला मिला व्हाट्सएप स्टेटस

ललित की हत्या हुई या उसने सुसाइड किया है, ये तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन विभागीय सूत्रों से पता चला कि ललित की मौत से पहले उसके व्हाट्सएप स्टेटस को चेंज किया गया। व्हाट्सएप पर ललित ने जहां पहले अपना फोटो लगा रखा था, वहीं अब एक आंसू टकपाती महिला का कैरिकेचर लगा है और लिखा है कि वापसी का सफर अब मुमकिन न होगा, हम तो निकल चुके अब आंख के आंसू की तरह।

क्या कहते हैं अधिकारी?

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *