धृतराष्‍ट्र’ है चुनाव आयोग, अपने बेटे ‘दुर्योधन’ की मदद कर रहा है: केजरीवाल

नई दिल्‍ली। यूपी में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुत से जीत हासिल करने के बाद से पूरे देश में ईवीएम से छेड़खानी का मुद्दा चर्चा में है। श्रीनगर लोकसभा सीट और 9 विधानसभा सीटों पर कल खत्म हुए उप चुनावों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे को जोरशोर से उठाया है। केजरीवाल ने कहा है कि ईवीएम में बहुत शातिर तरीके से गड़बड़ीकी जा रही है और चुनाव आयोग धृतराष्‍ट्र बन गया है।

केजरीवाल ने कहा कि ‘चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बनकर अपने बेटे दुर्योधन (भाजपा) को साम, दाम, दंड, भेद करके सत्ता में पहुंचाना चाहता है।’ अपनी बात को मजबूती से रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं भी ”मैं भी इंजीनियर हूं, IIT से पढ़ा हूं। यह गड़बड़ी नहीं मशीन से छेड़छाड़ है।” केजरीवाल ने कहा कि ईवीएम में इस तरह से कोडिंग की गई है कि बटन कोई भी दबाओ, वोट भाजपा को ही जाता है। जरूर पढ़ें- दिल्‍ली MCD चुनाव: बिना लड़े ही चार सीटों पर हार गई बीजेपी!

दिल्‍ली में एमसीडी चुनाव के लिए भी राजस्‍थान से मशीनें मंगवाई जा रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि इन जो मशीनें आ रही हैं उनमें पहले ही गड़बड़ी साबित हो चुकी है। उन्‍होंने दावा किया कि ईवीएम का सॉफ्टवेयर, प्रोग्रामिंग, कोड बदला गया है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *