संभल: सिपाही पर पत्नी की हत्या का आरोप, जांच के लिए चिता पर से उठाया गया युवती का शव

संभल। कोतवाली क्षेत्र में सीआरपीएफ के एक सिपाही पर पत्नी को जलाकर मारने का आरोप लगा है। दरअसल सिपाही की पत्नी रविवार शाम 4 बजे आग की चपेट में आ गई थी। इसके बाद मायके वाले मौके पर पहुंचकर विवाहिता को उपचार के लिए दिल्ली लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मायके वालों ने ससुराल वालों पर विवाहिता को जलाकर मारने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को चिता से उठाया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वैसे अभी तक घटना की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।
Read more: सहारनपुर: शादी से तीन दिन पहले मंगेतर ने प्रेमी से कराई होने वाले पति की हत्या
सिपाही कोतवाली क्षेत्र के गांव एजेंरा का रहने वाला है। 14 साल पहले हजरतनगर गढ़ी गांव में उसकी निर्मला के साथ शादी हुई थी। 14 साल के वैवाहिक जीवन में निर्मला के 3 बच्चे थे। किसी बात को लेकर पति पत्नी में लंबे समय से विवाद चला आ रहा था। जब निर्मला मायके जाती थी तो पति निर्मला को मायके से बुलाने भी नहीं जाता था और फोन कर वहीं पर रहने की बात कहता था। रविवार को शाम 4.00 बजे निर्मला रसोई में थी। उसी समय संदिग्ध परिस्थितियों में निर्मला के कपड़ों में आग लग गई। आग लगने के बाद निर्मला बचाओ-बचाओ की आवाज लगाते हुए घर से बाहर की तरफ दौड़ पड़ी। यह देख परिजनों और गांव के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई।
सिपाही के भाई ने फोन से घटना की जानकारी मायके वालों को दे दी। जानकारी मिलते ही मायके वाले मौके पर पहुंच गए और निर्मला को गंभीर हालत में उपचार के लिए संभल लेकर आए। लेकिन यहां डाक्टर ने उसे देखते ही मुरादाबाद रेफर कर दिया। मुरादाबाद में भी डॉक्टरों ने जवाब दे दिया और उसे दिल्ली ले जाने की सलाह दी।
मायके वाले निर्मला को दिल्ली लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद मायके वाले निर्मला के शव को गांव एजेंरा लेकर आ गए। जहां सोमवार को सुबह ससुराल वालों ने शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर दी। लेकिन मायके वालों ने ससुराल वालों पर निर्मला की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी। तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को चिता से उठाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। अभी तक घटना की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है। कोतवाल बृजमोहन गिरी ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी।
Read more: मिर्जापुर: तो टूट जाएगी कृष्ण की मूर्ति, ऐसा लिख तूफान एक्सप्रेस में लगाई फांसी
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *