मौत की खबर पर जब मशहूर अभिनेत्री ने कहा, ‘मैं तो जिंदा हूं’

नई दिल्ली। आज के समय में जबकि सोशल मीडिया अफवाहों का बाजार बन चुका है, इसकी हालिया शिकार बॉलीवुड अभिनेत्री फरीदा जलाल बनी हैं। 67 वर्षीय फरीदा के बारे में 19 फरवरी को खबर फैल गई कि उनका निधनहो गया। इसके बाद ट्विटर पर फरीदा को श्रद्धांजलि देने लगे। इतना ही नहीं फरीदा पर बने विकिपीडिया पेज ने भी उन्हें मृत घोषित कर दिया।
ट्विटर पर फरीदा को श्रद्धांजलि देने का तांता लग गया। इतना ही नहीं लोगों ने तब भी श्रद्धांजलि देना जारी रखा जब फरीदा ने खुद यह पुष्टि की कि वो ठीक हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ है। ट्विटर पर फरीदा ने लिखा मैं यहां पुष्ट कर रही हूं कि मैं जिंदा हूं। मेरे निधन की खबर, एक अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं है। फर्जी और गलत खबर फैलाना बंद करिए।
इसी मसले पर एक साक्षात्कार के दौरान फरीदा ने कहा कि शुरुआत में तो मैं खूब हंसी लेकिन आधे घंटे तक मेरे फोन की घंटी बजती रही। यह थोड़ा परेशान करने वाला रहा और हर कोई एक ही सवाल पूछ रहा था।
बीते दिनों सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बहू एश्वर्या राय बच्चन को भी मृत घोषित कर दिया था। बॉलीवुड के दुनिया से अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, शक्ति कपूर, लता मंगेशकर, कादर खान सरीखे कई अभिनेता इस सूची में शामिल हैं जिन्हें बेबुनियादी खबरों के आधार पर मृत घोषित कर दिया गया था।
ये भी पढ़ें: गैंगरेप के आरोपी के लिए आज अखिलेश यादव करेंगे चुनाव प्रचार
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *