मेलबर्न में शॉपिंग मॉल से टकराया प्‍लेन, पांच लोगों की मौत

मेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में एक हल्‍का विमान शॉपिंग मॉल से टकराकर क्रैश हो गया है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इंजन फेल हो जाने की वजह से यह घटना हुई है। जिस समय घटना हुई उस समय शॉपिंग मॉल बंद था और नहीं तो हो सकता था कि इस हादसे में और ज्‍यादा लोगों की जान जाती।
मॉल के वेयरहाउस पर गिरा विमान
जो विमान शॉपिंग मॉल से टकराया है उसने एसेन्‍डन से टेक ऑफ किया था तो विक्‍टोरिया में स्थित है। विक्टोरिया की पुलिस मिनिस्‍टर लिसा नेविली के मुताबिक यह विमान पास के बैस स्ट्रेट के तस्मानिया किंग आइलैंड जा रहा था। हादसे की वजह से इसमें सवार सभी पांच लोग मारे गए हैं। शॉपिंग मॉल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विमान क्रैश होकर मॉल के पिछले वेयरहाउस पर गिरा, लेकिन उसके सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। सेंट्रल मेलबर्न से करीब 13 किमी की दूरी पर स्थित एसेन्डन एयरपोर्ट का प्रयोग आमतौर पर हल्के विमानों के लिए किया जाता है।
हादसे की जांच जारी
ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने कहा कि वह इस बात की जांच करेगा कि स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे टेक ऑफ करने के बाद दो इंजनों वाला बीचक्राफ्ट बी 200 किंग आखिर क्रैश कैसे हो गया। शॉपिंग मॉल से विमान टकराने के बाद उसमें ब्‍लास्‍ट हो गया था।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *