शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री से बदसलूकी, मुंबई से एयर इंडिया का विमान नहीं उड़ने की दी धमकी

नई दिल्ली। शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के एयर इंडिया समेत दूसरे एयरलाइन्स के बैन पर हंगामा लगातार जारी है। इस मुद्दे पर लोकसभा में रविंद्र गायकवाड़ ने अपना पक्ष रखा। इसके बाद शिवसेना की ओर से शिवसेना सांसद पर एयरलाइन्स का बैन हटाने की मांग की गई। हालांकि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। सरकार की ओर से सहयोग नहीं मिलने पर शिवसेना सांसदों ने अशोक गजपति राजू से बदसलूकी की। शिवसेना सांसद अनंत गीते की ओर से धमकी दी गई है कि अगर जल्द ही शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ से एयरलाइन्स का बैन नहीं हटा तो मुंबई से एक भी एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ने नहीं देंगे। फिलहाल शिवसेना सांसद के मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कक्ष में बैठक का दौर जारी है। इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। इससे पहले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने लोकसभा में पूरे विवाद पर अपना पक्ष रखा।

शिवसेना सांसद ने चप्पल मारने की बात नहीं कबूली

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के एयर इंडिया समेत दूसरे एयरलाइन्स के बैन करने का मुद्दा लोकसभा में उठाया गया। खुद शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने लोकसभा में अपना पक्ष रखा। एयरलाइन्स ने कैसा दुर्व्यवहार किया ये सबके सामने है। गायकवाड़ ने कहा कि मेरा क्या गुनाह है? बिना जांच के मीडिया ट्रायल चल रहा है।

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने कहा कि जनता के प्रतिनिधि के साथ बुरा बर्ताव किया गया। एयर इंडिया के अधिकारी ने मुझे धक्का दिया। शिवसेना सांसद ने कहा कि एयर इंडिया कर्मचारी से जब मैंने पूछा कि आखिर तुम कौन हो तो उन्होंने कहा कि मैं एयर इंडिया का बाप हूं। फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि आखिर तुम कौन हो। मैंने कहा कि मैं एमपी हूं। इस पर एयर इंडिया कर्मचारी ने कहा कि एमपी हो तो क्या हुआ, नरेंद्र मोदी हो क्या? शिवसेना सांसद ने कहा कि एयर इंडिया अधिकारी ने मेरे साथ अभद्रता की। अधिकारी ने मुझे धक्का मारा तो मैंने उसे धक्का मारा। मुझे पहले धक्का मारा गया, उसके बाद मैंने धक्का मारा। हालांकि लोकसभा में उन्होंने चप्पल मारने की बात कबूल नहीं की।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का संबोधित करते हुए शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने सदन में कहा कि आखिर मेरी गलती क्या है? शिवसेना सांसद ने पूछा कि आखिर दिल्ली पुलिस ने मेरे ऊपर हत्या की साजिश का केस दर्ज किया है। एफआईआर दर्ज की गई है। शिवसेना सांसद ने गृहमंत्री से पूछा है कि आखिर किस नियम के तहत मेरे खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया गया है। फिलहाल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्दे पर शिवसेना सांसद ने अपना विरोध जताया। शिवसेना सांसद ने आखिर में कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में अगर सदन में किसी को दुख पहुंचा तो उसके लिए माफी मांगता हूं, लेकिन एयर इंडिया से कोई माफी मांगने को वो तैयार नहीं हुए। दूसरी ओर एयर इंडिया ने जिस तरह से शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को बैन किया है, उसको वापस लेने की मांग भी शिवसेना की ओर से की गई। शिवसेना सांसद अनंत गीते ने इस मुद्दे पर सरकार से पक्ष रखने और शिवसेना सांसद पर एयरलाइन्स के बैन को वापस लेने की मांग की गई। वहीं इस पूरे विवाद पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें:- नरेश अग्रवाल ने जेटली को बताया हनुमान, कहा- किया जाए संविधान संशोधन

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *