दिल्‍ली MCD चुनाव: बिना लड़े ही चार सीटों पर हार गई बीजेपी!

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में एमसीडी चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। झटका भी ऐसा कि 4 सीट पर बिना चुनाव लड़े भाजपा लड़ाई से बाहर हो गई है। दरअसल हुआ यह कि बीते तीन तारीख को नामांकन भरे जाने की आखिरी तारीख थी। हैरान करने वाली बात ये है कि इसी दिन भाजपा ने प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की और आनन-फानन में प्रत्‍याशियों ने नामांकन भरा।

जांच के बाद दिल्‍ली चुनाव आयोग ने बीजेपी के चार प्रत्‍याशियों के नामांकन रद्द कर दिए। जानकारी के मुताबिक जिन सीटों पर नामांकन रद्द हुए हैं उनके नाम ईस्ट विनोद नगर, किशनगंज, अबुल फजल और बापरौला है। सबसे बड़ी बात यह भी थी कि इन चारों सीटों पर कोई कवरिंग उम्‍मीदवार भी नहीं था।

अब क्‍या करेगी बीजेपी

पार्टी सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बीजेपी अब यहां निर्दलीय को समर्थन देगी। यानि बीजेपी किसी निर्दलीय के पक्ष में प्रचार करेगी और चुनाव पूर्व गठबंधन कर पार्टी में शामिल कर लेगी। पार्टी अब इसी हिसाब से चुनाव की तैयारी में लग गई है। आपको बता दें कि यह काम पार्टी के दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी खुद देख रहे हैं। PICS: कैसे तैयार होता है योगी का कुर्ता, बड़े नाखूनों से क्‍या है कनेक्‍शन

नाराज हैं प्रत्‍याशी

नामांकन रद्द होने के बाद से बीजेपी प्रत्‍याशी नाराज हैं। उनका आरोप है कि अंतिम समय में लिस्ट निकालने के चलते ये खामियाजा भुगतना पड़ा है। जिन बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन रद्द हुए हैं उनके नाम हैं बापरौला से संजू बाला, अबुल फजल से हैदर जमाल, किशन गंज से मोनिका छाबड़ा और इस्ट विनोद नगर से रवींद्र नेगी हैं।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *