शशिकला ने जेल प्रशासन को लिखी चिट्ठी, मांगी ये चार चीजें

बेंगलुरू। अन्नाद्रमुक की मुखिया शशिकला नटराजन इन दिनों आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के चार साल की सजा सुनाए जाने के बाद बेंगलुरू की पारापन्ना अग्रहारा सेंट्रल जेल में अपनी सजा काट रही हैं। उन्होंने 15 फरवरी को समर्पण किया था। बड़ी नेता होने के बावजूद जेल में उनको किसी भी साधारण कैदी की तरह ही रखा गया है लेकिन इससे शशिकला खुश नहीं हैं। उन्होंने जेल प्रशासन से अपने लिए कुछ मांगे की हैं।
59 साल की शशिकला ने जेल प्रशासन को अपनी उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया है। शशिकला ने अपने लिए एक खाट, एक टेबल फैन, एक गद्दा और अपनी सेल के साथ अटैच बाथरूम की मांग जेल प्रशासन से की है। इससे पहले शशिकला ने अपने लिए एक डॉक्टर, हफ्ते में दो बार नॉन वेज और मिनरल वॉटर की मांग की थी लेकिन जेल प्रशासन ने इसे मानने से इंकार कर दिया था। शशिकला ने खुद को बेंगलुरू से तमिलनाडु जेल में शिफ्ट करने की भी मांग की है।
शशिकला नटराजन को जेल में 10 फुट लंबा और चार फुट चौड़ा कमरा आया है, जहां उन्हें बिना गद्दे के जमीन पर ही सोना पड़ रहा है। सजा सुनाए जाने के बाद पहले उन्होंने कोर्ट से सरेंडर करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था लेकिन कोर्ट ने उन्हें नहीं दिया था। इसके बाद जेल में भी उनको कोई रियायत नहीं मिल रही है। पहले दिन तो शशिकला ने जेल में खाना खाने से ही इंकार कर दिया था। जेल प्रशासन को जब उनके स्वास्थ्य के बारे में अवगत कराया गया तब कुछ सहूलियतें मिली तो उन्होंने खाना खाया। उन्हें घर से बने खाने की इजाजत नहीं मिली है। शशिकला को सोना भी जमीन पर ही पड़ रहा है, कई बार आग्रह के बावजूद अभी उनको गद्दा या खाट नहीं दी गई है।
पढ़ें- शशिकला के बराबर वाली सेल से शिफ्ट की गई सायनाइड किलर मल्लिका
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *