वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे आज, जीत का अभियान जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

नार्थ साउंड (एंटीगा): भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज नॉर्थ साउंड एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शाम 6:30 बजे शुरू होगा. सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि 25 जून को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 105 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी, वहीं वेस्टइंडीज का इरादा सीरीज में वापसी करने की होगी.

दूसरे वनडे में टीम इंडिया के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. वह अपने प्रदर्शन को इस मैच में भी जारी रखना चाहेंगे. मैच में ओपनर अजिंक्य रहाणे ने करियर का तीसरा शतक जमाया था, वहीं, कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक ठोके थे. अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह भी मध्यक्रम में अच्छा करना चाहेंगे. पिछले मैच में युवराज सिंह केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं महेंद्र सिंह धौनी पारी खत्म होने तक 13 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. युवा आलराउंडर हार्दिक पांड्या और केदार जाधव की मौजूदगी से मेहमान टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी.

भुवनेश्वर उमेश करेंगे गेंदबाजी की अगुआई

गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव फिर से आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जिसमें पांड्या भी अपनी भूमिका निभाएंगे. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अश्विन और कुलदीप यादव के कंधों पर होगी. ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप ने दूसरे वनडे में प्रभावित किया था, उन्होंने नौ ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट झटके थे. इस मैच में भी उनसे काफी उम्मीदें होंगी. ऋषभ पंत को इस मैच के जरिये वनडे डेब्‍यू का मौका मिलता है या नहीं यह देखना होगा, क्योंकि कप्‍तान विराट कोहली मैच से पहले पंत को डेब्यू करवाने का संकेत दे चुके हैं.

वापसी पर विंडीज की निगाहें

सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही वेस्टइंडीज ने दो नए चेहरों कायले होप और सुनील एम्ब्रिस को बचे हुए तीन मैचों की वनडे टीम में शामिल किया है. इन दोनों ने 13 सदस्यीय टीम में जोनाथन कार्टर और केसिरक विलियम्स की जगह ली. घरेलू टीम उम्मीद करेगी कि इन दो नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने से उन्हें सकारात्मक परिणाम मिले. वेस्टइंडीज की टीम पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी. टीम पिछले मैच की निराशा से उबरने के लिए बेताब होगी.

संभावित टीमें….. 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, उमेश यादव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशु, रोस्टन चेज, मिगुएल कमिंस, कायले होप, शाई होप, अल्‍जारी जोसफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एशले नर्स, कीरन पावेल और रोवमैन पावेल.

मैच का समय : शाम 6:30 बजे से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *