यूपी के एक एटीएम से जमकर निकले नोट, 500 पर 2500 रु. तो 2000 की जगह निकले 10 हजार रुपये

गाजियाबाद। आप अकसर एटीएम में पैसे निकालने के लिए जाते होंगे, लेकिन क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि जितनी राशि आप निकालना चाहते हों उससे ज्यादा निकल आए। गाजियाबाद के वैशाली स्थित एक एटीएम में ऐसी ही घटना घटी। बताया जा रहा है कि यहां जिन लोगों को 500 रुपये निकालने थे उनके अकाउंट से 2500 रुपये निकल आए, जबकि उनके अकाउंट से महज 500 रुपये ही कटे। इसी तरह जिन्होंने दो हजार की राशि निकालना चाही तो उनके एटीएम से 10 हजार रुपये निकल आए जबकि उनके अकाउंट कटे महज दो हजार रुपये। एटीएम से इस तरह पैसे निकलने की खबर जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई वहां लोगों की भीड़ जुट गई। महज कुछ ही मिनटों में अकाउंट से पैसे खत्म हो गए।
बैंक एटीएम में दिखा अजब खेल
पूरा मामला वैशाली के सेक्टर दो इलाके का है। जहां एक एटीएम में ऐसा नजारा सामने आया जिससे सभी के होश उड़ जाएं। यहां एक एटीएम में कुछ लोग पैसे निकालने के लिए जमा हुए थे। इसी बीच एक शख्स ने एटीएम से दो हजार रुपये निकालने की कोशिश की लेकिन उसे 10 हजार रुपये मिल गए। उसे कुछ समझ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया। उसने तुरंत अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो उसके अकाउंट से महज दो हजार रुपये ही कटे थे। इसी तरह किसी ने 4 हजार निकालने की कोशिश की तो उसे 20 हजार रुपये मिल गए। इस शख्स ने तुरंत ही 12 हजार निकाले तो उसे कुल 60 हजार रुपये एटीएम से निकल आए। हालांकि उसके अकाउंट से महज 12 हजार रुपये ही कटे थे।
पूरा मामला गुरुवार का था जब एटीएम से इस तरह अलग पैसे निकल आए। इस बारे में जब एटीएम से जुड़े अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा हो जाता है। किसी ने 100 रुपये के नोट की जगह 500 के नोट डाल दिए। जिसकी वजह से लोगों को 100 रुपये की जगह 500 रुपये निकलने लगे। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। एटीएम में लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है। जिसके जरिए ज्यादा पैसा निकालने वाले ग्राहकों को पहचान करके उनसे वसूली की जाएगी।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *