मिट्टी की ढांग गिरने से श्रमिक दबा, अफरा-तफरी

रुड़की: रामनगर में सीवर लाइन बिछाते समय मिट्टी की ढांग गिरने से श्रमिक दब गया। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हादसे के बाद मौके पर काम कर रहे कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद मिट्टी हटाते हुए श्रमिक को सकुशल बाहर निकाला। हादसे के समय श्रमिक गड्ढे में उतरकर सीवर लाइन के पाइप की से¨टग कर रहा था। घटना को लेकर हाईवे पर काफी देर तक जाम लगा रहा।

एडीबी की ओर से शहर में सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। रविवार की देर शाम को रामनगर चौक पर सीवर लाइन बिछाने के लिए जेसीबी ने खुदाई की थी। खुदाई के श्रमिक जमाल उम्र 18 साल गहरे गड्ढे में उतरकर बिछाई पाइप लाइन की से¨टग कर रहा था। अचानक ही सड़क की खुदाई से जमा हुई मिट्टी की ढांग जमाल पर गिर गई। इस पर साथियों ने शोर मचा दिया। आनन-फानन उसे बचाने के लिए उसके साथियों ने युद्धस्तर पर मिट्टी हटाने का काम शुरू किया। उसके साथियों ने गड्ढे में उतरकर फावड़े से मिट्टी हटानी शुरू कर दी। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान हाईवे पर जाम लग गया। श्रमिकों ने मशक्कत कर करीब 15 मिनट बाद मिट्टी हटाते हुए जमाल को सकुशल बाहर निकालकर अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिलाया।

मानकों का नहीं रखा जा रहा ध्यान

सीवर लाइन खोदे जाने के दौरान मानकों की अनदेखी की जा रही है। खुदाई के बाद कई दिनों तक मिट्टी की ढांग एक ही स्थान पर लगी रहती है। इन गहरे गड्ढों को कई दिन तक खुला छोड़ दिया जाता है। इससे कोई भी इन गड्ढों में गिरकर हादसों का शिकार हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *