बीजेपी समर्थित सांसद की अगुवाई में किसानों ने किया बीजेपी की सरकारों का विरोध

मुंबई: बीजेपी समर्थित सांसद राजू शेट्टी की अगुवाई में भारी संख्या में किसानों ने मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार को इस प्रदर्शन से शहर की तरफ जाने वाले वाहनों की गति धीमी हो गई. आंदोलनकारी केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बता रहे थे. केंद्र सहित राज्य में भी बीजेपी की ही सरकार है.

स्वाभिमानी पार्टी के नेता और सांसद राजू शेट्टी ने अपने आंदोलन को आत्मक्लेष आंदोलन का नाम दिया. उनका दावा है कि मोदी सरकार को चुनना भूल थी और उसका प्रायश्चित्त करने के लिए वे आत्मक्लेष कर रहे हैं. इसके लिए राजू शेट्टी ने करीब 200 किलोमीटर पैदल चलकर अपनी बात राज्यपाल के सामने रखी. लेकिन सरकार से बात न करने का उनका रवैया बीजेपी के मंत्रियों को नागवार गुजरा है.

महाराष्ट्र के कृषिमंत्री पांडुरंग फुंडकर ने कहा कि सरकार आंदोलनकारियों से बात करना चाहती है. उन्हें बातचीत के लिए बार-बार न्यौते भेज रही है. लेकिन वे बात नहीं करेंगे तो मसला हल कैसे होगा?

शेट्टी पश्चिम महाराष्ट्र के इचलकरंजी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी समर्थित सांसद हैं. उनके दल के वरिष्ठ नेता सदभाऊ खोत को बीजेपी ने अपने टिकट पर विधान परिषद सदस्य बनवाया है. साथ में खोत को महाराष्ट्र में कृषि राज्यमंत्री का पद भी दिया है. पार्टी के आंदोलन के बावजूद खोत सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं हैं.

ऐसे में राजू शेट्टी मौजूदा स्थिति में अपने ही दल में वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं. कहा जाता है कि राजू शेट्टी की आधी पार्टी सत्ता में है और आधी उस सत्ता के लाभ का इंतजार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *