प्रधानमंत्री मोदी से की मांग

नई दिल्ली/देहरादून। सदस्य भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सतपाल महाराज एवं अमृता रावत, पूर्व काबीना मंत्री ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट कर उनसे टनकपुर-बागेश्वर रेल लाईन के निर्माण की मांग की। उन्होेंने उनसे यह भी कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाईन का निर्माण भी शीघ्रता से करवाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाईन पर्यटन ही नहीं अपितु सामरिक रूप से भी महत्वपूर्ण है। चीन से लगती सीमा पर सैनिकों को रसद एवं अन्य सामान की आपूर्ति के लिए भी यह लाईन महत्वपूर्ण है। इसके निर्माण से धार्मिक सर्किट भी बढ़ेगा। कश्मीर से कन्याकुमारी एवं कच्छ से सिक्किम तक सभी लोग चार धाम की यात्रा आरामदायक ढंग से कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के अमृतोत्सव पर अन्तयोदय एक्सप्रेस नाम से ट्रेन चलाने का भी किया। उन्होंने श्री मोदी से यह भी कहा कि देश के हर पैट्रोल पंप पर इण्डियन व वेस्टर्न टाॅयलेट्स बनवाये जाने चाहिए जिससे लोगो को उनका लाभ मिल सके इस पर उन्होंने सकारात्मक रूख दिखाया। उन्होंने उनसे यह भी अनुरोध किया कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पर डाक टिकट जारी होना चाहिए।
भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सतपाल महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह प्रोटीन से भरपूर खाद्यान्न किनवा भारत में लायें इससे भारत से कुपोषण दूर होगा। उन्होंने कहा कि लामा, अलपाका, वेक्यूना जानवरो का भारत में पालन होना चाहिए इससे आर्थिकी तो बढ़ेगी ही साथ ही ऊंचाई पर तैनात हमारे सैनिकों के लिए गर्म जुराबे, मफलर, टोपी एवं जैकेट उपलब्ध होंगी जिससे ठण्ड से उनका बचाव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *