प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन महीनों की यात्राओं का ब्योरा मांगा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन महीने के दौरान की गई यात्राओं और दौरों की जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से यह जानकारी इस बाबत मांगी है कि क्या इस दौरान इन मंत्रियों ने नोटबंदी का प्रचार किया है और नोटबंदी के बाद भुगतान के तमाम अन्य माध्यमों का इस्तेमाल किया है या नहीं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने हाल ही में कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों से इस बाबत जानकारी मांगी है।

प्रधानमंत्री ने तमाम मंत्रियों से इस बाबत सोमवार तक यानि आज जानकारी मुहैया कराने को कहा है। इसके लिए ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को जिम्मा दिया गया है कि वह तमाम मंत्रियों से समन्वय स्थापित कर उनसे इस बाबत जानकारी इकट्ठा करें। सूत्रों की मानें तो तमाम मंत्रियों से उनके शहर के बाहर किए गए दौरों की जानकारी मांगी गई है। मंत्रियों से पिछले तीन महीने का ब्योरा मांगा गया है और जो मंत्री दिल्ली से बाहर नहीं गए हैं उनसे भी इस बाबत जानकारी मांगी गई है कि दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में थे या कहीं और।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने यह कदम इसलिए उठाया है कि क्या मंत्रियों ने अपने संसदीय क्षेत से बाहर जाकर नोटबंदी के फैसले का प्रचार किया या नहीं। इसके साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या ये मंत्री अपने ऑफिस के काम के साथ फील्ड के काम में भी अपना योगदान दे रहे हैं या नहीं। गौर करने वाली बात यह है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी नोटबंदी पर कुछ अन्य जानकारी साझा की है। चिदंबरम ने कहा कि 2016 में नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला था।
इसे भी पढ़ें- कैलाश सत्यार्थी का चोरी हुआ नोबेल पुरस्कार बरामद, तीन सगे भाई गिरफ्तार
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *