पाक: चारसद्दा अदालत में 2 बम विस्फोट, मारे गए 3 आतंकी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर-पख्तुनख्वा प्रांत के चारसद्दा में एक स्थानीय अदालत एक साथ 2 बम विस्फोटों से दहल गई। मगंलवार दोपहर हुए हमले में करीब 17 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तानी अंग्रेजी अखबार की वेबसाइट डॉन के मुताबिक हमला करने आए तीन हमलावरों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला कलेक्टर नजीम फहाद खान ने बताया कि कम से कम 4 लोग इस हमले में मारे गए हैं। माना जा रहा है कि यह हमला जमात उल अहरार की ओर से कराया गया है। सूत्रों की मानें तो मारे जाने वालों में 1 वकील भी शामिल है।
बताया गया कि कम से कम 3 हमलावरों ने अदालत परिसर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान हमलावरों ने फायरिंग की और हैंड ग्रेनेड भी फेंकने शुरु कर दिए। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीनों को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने एक बॉम्बर को अदालत की गेट पर ही मार गिराया और दूसरा गेट से आते हुए मारा गया। तीसरा हमलावर, उसके साथ ही रखे बम के फट जाने से मर गया।
हमले के दौरान वहां मौजूद लोगों ने बताया कि कुछ अन्य हमलावर सड़कों पर बंदूकों और गोला बारूदों के साथ घूम रहे थे। बताया गया कि घटना स्थल पर 10 एंबुलेंस पेशावर से भेजा गया और लेडी रिडिंग हॉस्पिटल को हाईअलर्ट पर रखा गया है। चारसद्दा, प्रांत की राजधानी से 40 मिनट की दूरी पर है।
ये भी पढ़ें: खाड़ी युद्ध का अनुभव रखने वाले लेफ्टिनेंट जनरल मैकमास्‍टर अमेरिका के नए NSA
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *