पति ने फोन पर दिया तलाक, मुस्लिम महिला पहुंची मुख्यमंत्री दरबार

लखनऊ। यूपी में सत्ता के परिवर्तन के साथ ही तीन तलाक के मुद्दे के खिलाफ मुस्लिम महिलाएं खुलकर सामने आ गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में एक मुस्लिम महिला अपने बच्चे के साथ फरियाद सुनाने पहुंची। महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति शादी के बाद से ही उसके साथ शोषण कर रहा है और उसने उसे एक फोन पर तलाक दे दिया है। महिला ने मुख्यमंत्री से फरियाद लगाई है कि वह उसकी मदद करें।

मुख्यमंत्री ने मदद का दिया भरोसा

मुस्लिम महिला सबरीन ने कहा कि उसने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है और उन्होंने मदद का भरोसा दिया है। सीतापुर की रहने वाली सबरीन ने बताया कि जबसे उसका विवाद हुआ है उसके ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे हैं। महिला ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले उससे 20 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं और उसके पति ने उसे फोन पर तलाक दे दिया, ऐसे में उसके बच्चे का भविष्य अब अंधेरे में है।

खत्म हो तीन तलाक

सबरीना के अलावा सहारनपुर के नानौता में रहने वाली शगुफ्ता ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी। महिला ने अपने पत्र में लिखा था कि उसका पति उसे अपनी कोख में पल रहे बच्चे को गिराने के लिए कह रहा है, लेकिन जब उसने इससे इनकार किया तो उसने उसे बुरी तरह से पीटा और उसे तलाक दे दिया, यही नहीं उसे सड़क किनारे मरने के लिए छोड़ दिया। जिसके बाद महिला को पुलिस से मदद मिली। महिला ने कहा कि मुझे इस मामले में मदद मिली है और अब मैं पीएम को पत्र लिखकर उनसे निवेदन करुंगी की वह तीन तलाक को खत्म करे, मैंने भी उनको वोट दिया है और मुझे उम्मीद है कि वह इस मामले में कार्रवाई करेंगे।

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर मुद्दे पर समझौते के लिए आगे आए योगी आदित्यनाथ

गौरतलब है कि यूपी चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम भाजपा नेताओं ने तीन तलाक के मुद्दे को उठाया था और इसे खत्म करने की बात कही थी, जिसके बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक के खिलाफ खुलकर अपना विरोध दर्ज कराया था।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *