रोहित ने खोला राज़, बताया चोट के दौरान इस बात से डरे हुए थे!

टीम इंडिया के बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 5 महीने से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद आईपीएल में टीम की कमान संभालेंगे. रोहित को 29 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे के दौरान जांघ में चोट लगी थी जिसकी वजह से उन्हें मैदान से दूर रहना पड़ा था.

रोहित अब 6 अप्रैल को राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने को तैयार है. रोहित ने उस चोट के बारे में कहा, ‘उस मैच में रन लेते वक्त अचानक तेज आवाज़ आई और मैं बहुत डर गया क्योंकि मेरे साथ इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था. चोट का एमआरआई होने तक तो मैं बहुत डरा हुआ था. मैंने कई डॉक्टर्स और भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट से बात की और सभी ने कहा कि चोट गंभीर नहीं है.’

उन्होंने कहा, मेरे लिए बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन का वो समय बहुत भारी गुजरा क्योंकि मैंने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करना शुरू कर दी थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मैं तीन फिफ्टी लगा चुका था. होटल के कमरे में बैठकर टीम इंडिया को खेलते हुए देखना बहुत झुंझलाहट भरा समय था. मैं इन बातों पर से ध्यान हटाकर टीम में वापसी की कोशिश में जुटा हुआ था.

वैसे रोहित इस चोट को करियर पर झटका नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा, ‘अभी मैं 29 साल का हूं और मेरे सामने लंबा करियर बाकी है. यदि यह चोट ज्यादा उम्र में होती तो भारी साबित हो सकती थी, लेकिन अब मैं पूरी तरह फिट हूं और दोगुने जोश से मैदान पर और टीम इंडिया में वापसी करूंगा. मैंने पांच महीने का समय ज़रूर गंवाया लेकिन अब मैं ज्यादा मजबूत होकर मैदान पर वापसी करने को तैयार हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *