चांइशिल बुग्याल में आकाशीय बिजली गिरने से तीन ग्रामीण झुलसे

उत्तरकाशी : चांइशिल बुग्याल में आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे तीन ग्रामीणों की स्थिति बेहद गंभीर है। ये तीन ग्रामीण शुक्रवार शाम से बेहोश हैं। इनको हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करने की तैयारी प्रशासन कर रहा है।

मौडा गांव की प्रधान माया राणा ने बताया कि मोर सिंह (48 वर्ष) पुत्र अमर सिंह निवासी मौडा आराकोट, लौकू सिंह (27 वर्ष) पुत्र रतन सिंह निवासी बलावट आराकोट और अमर सिंह (49 वर्ष) पुत्र दलीप सिंह निवासी बलावट आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलसे हैं। तीनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अन्य 12 ग्रामीणों के हल्के झुलसे होने की सूचना है।

आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल ने बताया कि तीनों झुलसे हुए ग्रामीणों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करने के लिए शासन स्तर पर बात की जा रही है। गौरतलब है कि चांइशिल बुग्याल को सरकार ने ट्रैक आफ द इयर घोषित किया है। 9 जून से इस ट्रैक पर ट्रेकिंग होनी है। इसी की तैयारी के लिए ग्रामीण चांइशिल गए थे।

उधर, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि चांइशिल बुग्याल में आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे ग्रामीणों को निकालने के हेलीकॉप्टर मांगा गया है। साथ ही हिमाचल के शिमला जिला प्रशासन से भी सहयोग मांगा गया है। सबसे अधिक परेशानी लोकेशन ट्रेस होने की है। गूगल से लोकेशन सर्च की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *