कंगारुओं की बढ़ी बेचैनी! बल्ला है खामोश लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘माइंड गेम’ खेल रहे हैं कोहली

शिमला। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि ऑस्ट्रेलियन मीडिया और क्रिकेट बोर्ड का चोली-दामन का साथ है। जब-जब पिच पर अपने पैंतरे चलाने में टीम नाकाम हुई है तो मीडिया के जरिए ही स्लेजिंग की जाती रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का इन दिनों बल्ला खामोश क्या पड़ा है शोर इस बात का उठने लगा है कि वो चौथा टेस्ट खेलेंगे भी कि नहीं! हालांकि इसकी वजह है चोट, जिस पर ऑस्ट्रेलिया मीडिया पहले ही चुटकी ले चुका है और तो और विराट के इस ऐतराज पर कि चोट को मीडिया ट्रायल न बनाया जाए उन्हें स्पोर्ट्स के डोनाल्ड ट्रंप की संज्ञा दे दी गई।

Read more: मेरठ पुलिस को भिखारी के हाथ मिला आतंकी का खत, दिल्ली को बम से उड़ाने की धमकी

बता दें कि सीरीज का विवाद बेंगुलुरू टेस्ट मैच से ही शुरू हो गया था। अपने बल्ले से विराट खास कमाल बेशक न दिखा पाए हों लेकिन ‘माइंड गेम’ तो खेल ही रहे हैं। स्मिथ के डीआरएस फैसले को काउंटर करके विराट ने बता दिया था कि BCCI के आगे क्रिकेट बोर्ड ऑफ ऑस्ट्रेलिया (CA) अभी भी बौना है तो मामला ICC तक पहुंच गया, स्मिथ के खिलाफ एक्शन न होने पर गावस्कर सरीखे क्रिकेट एक्सपर्ट की नाराजगी सामने भी आई हालांकि मामले को आपसी बातचीत से सुलझा लिया गया।

वहीं रांची टेस्ट में कोहली चोटिल क्या हुए कंगारुओं को भड़ास निकालने का मौका मिल गया। एक तो टेस्ट ड्रा की तरफ बढ़ रहा था तो दूसरी तरफ बल्ले से खामोश लेकिन शोर कर रहे कोहली उनके टारगेट पर आ गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कोहली के चोट का माखौल उड़ाते हुए फिजियो पैट्रिक फरहत पर तंज कसे। उसके बाद स्मिथ को कोहली के दावे पर सफाई तक देनी पड़ी।

अब शोर है कि कोहली धर्मशाला में चौथे टैस्ट का हिस्सा होंगे कि नहीं! वहीं कंगारुओं की विराट इंतजार से बेचैनी बढ़ रही है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम को लग रहा था कि कोहली इस मैच में अपना बल्ला नहीं उठाएंगे तो टीम विराट के माइंड गेम में फिर उलझ गई। कोहली धर्मशाला मैदान पर नेट प्रैक्टिस के लिए उतर आए और जमकर पसीना बहाया। कोहली ने क्रिकेट तो प्रैक्टिस की ही साथ ही दे दनादन फुटबॉल भी हवा में उड़ाते रहे। चौथे टेस्ट में विराट खेलेंगे कि नहीं ये अभी भी सस्पेंस है लेकिन उससे दिलचस्प ये है कि इसने कंगारुओं की बेचैनी फिर बढ़ा दी है।

Read more: चौथे टेस्ट से पहले बोले कोहली- खेलना अभी तय नहीं, इस नए खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *