अलवर की घटना पर मुख्तार अब्बास नकवी के बयान को भाजपा नेता ने बताया शर्मनाक

मुंबई। राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों के हमले में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान की मौत पर भाजपा के ही एक नेता ने हमला बोला है। आरएसएस के पूर्व स्वयंसेवक और भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शेषाद्रि चारी ने गोरक्षकों के हमले की निंदा की है। चारी ने संसद में इस घटना पर दिए गए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बयान ‘ऐसी कोई घटना नहीं हुई’ को भी शर्मनाक बताया है।

शेषाद्रि चारी ने कहा, ‘गाय एक बेहद सम्मानीय पशु है और मैं नहीं चाहता कि देश में कहीं भी कोई बूचड़खाना हो, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि लोगों को आप सिर्फ गाय के परिवहन पर ही जान से मार देंगे। यह पूरी तरह से गलत और अस्वीकार्य है।’ चारी ने कहा कि कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि यह केवल उनकी ही राय नहीं है, बल्कि भाजपा का भी यही मत है। भाजपा ऐसी घटनाओं का बिल्कुल समर्थन नहीं करती।

चैनलों पर उठाए चारी ने सवाल

चारी ने समाचार चैनलों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ चैनलों ने अलवर की घटना को तो लगातार दिखाया लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री फारुख अब्दुल्ला के उस बयान को नहीं दिखाया, जिसमें उन्होंने कहा था कश्मीर में पत्थर फेंकने वाले राष्ट्र के लिए ऐसा कर रहे हैं। चारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या फारुख अब्दुल्ला का बयान गंभीर नहीं है? क्या उनका बयान देश को तोड़ने वाला बयान नहीं है? समाचार चैनलों ने उनके बयान को दिखाने की जरूरत ही नहीं समझी।

गोरक्षकों के हमले में हुई थी पहलू खान की मौत

आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले में डेयरी के लिए गाय ले जा रहे करीब 15 लोगों की कथित गोरक्षकों ने रोककर पिटाई कर दी थी। हमलावरों ने इन लोगों को बुरी तरह पीटा। इस हमले में डेयरी किसान पहलू खान को गंभीर चोटें आई और उनकी मौत हो गई। इसके बाद इस घटना को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। ये भी पढ़ें- आजम खान ने शंकराचार्य को लौटा दी तोहफे में मिली गाय

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *