अखिलेश सरकार में किया हजारों का घोटाला, योगी सरकार ने वसूला

इलाहाबाद। सूबे की समाजवादी सरकार में तहसीलदार साहब ने मात्र 25 किलोमीटर के दायरे में घूमने के लिये हजारों रुपयों का तेल अपनी सरकारी जीप में भरवा लिए। लेकिन योगी सरकार के आते ही तहसीलदार पर सख्ती शुरू हो गयी है। डीएम ने तहसीलदार की जेब से पैसे वसूलने के आदेश दिये हैं। अब सरकारी खजाने से मलाई खा रहे तहसीलदार साहब को अपनी सैलरी से पैसे देने होंगे। जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि तहसीलदार इस रकम का भुगतान अपने व्यक्तिगत खाते से संबंधित पेट्रोल पंप मालिक को करें, साथ ही इसकी सूचना तत्काल कार्यालय को दें।

Read Also: अखिलेश के पूर्व मंत्री राम करण आर्य को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा

6 महीने में जीप पी गई 2 लाख का तेल

मामला उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले का है। यहां की चायल तहसील में तैनात तहसीलदार बीडी गुप्ता की सरकारी जीप 6 महीने में लगभग 2 लाख रुपये का सरकारी तेल पी गई। जून 2016 में दिसंबर के बीच 1 लाख 97 हज़ार का डीजल हजम कर जाने की रिपोर्ट तहसीलदार ने देते हुये सरकारी खजाने से पैसा मांगा था। जिलाधिकारी ने डीजल घोटाले की जांच के कमेटी बैठाई है।

एसडीएम से दोगुना कैसे हो गया तेल

कौशांबी के चायल तहसील में एसडीएम के तौर पर अश्विनी श्रीवास्तव की तैनाती है। तहसीलदार के सापेक्ष उन्होंने सिर्फ 96 हजार रुपए का डीजल भरवाया। डीएम ने सवाल किया कि आखिर तहसीलदार का डीजल दोगुना कैसे हो गया? तहसीलदार का बिल 1.97 लाख रुपये का बना हुआ है।

25 किमी. के दायरे में 6912 किमी. चलते थे!
कौशांबी की चायल तहसील का क्षेत्रफल 25 किमी के दायरे में है। इस दायरे में वह हर महीने 6912 किमी कैसे सफर कर लेते हैं? यह आश्चर्य वाली बात है। अगर मान लिया जाय वह कि वह एसडीएम से भी ज्यादा घूमे तो इसका मतलब वह तहसील तो कभी गये ही नहीं होंगे क्योंकि सारा दिन तो वह घूमते ही रहे होंगे। डीएम अखंड प्रताप सिंह ने तहसीलदार से भ्रमण रिपोर्ट भी मांगी है। उन्होंने कहा है कि मानक से अधिक 1.11 लाख रुपये का डीजल खर्च हुआ है। इस रकम का भुगतान वह स्वयं करें।

Read Also: शियाट्स में राष्ट्रगान कराये जाने की मांग पर छात्र को मिली सजा, बवाल

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *