बंगाल में हार कर भी लेफ्ट-कांग्रेस से जीती बीजेपी, जानें कैसे?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं। यहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार चंद्रिमा भट्टाचार्य ने जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी के उम्‍मीदवार सुरेंद्र मोहन को 42526 वोटों से हराया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का जादू अभी बरकरार है। लेकिन इस चुनाव अगर कुछ खास रहा तो वो भाजपा का प्रदर्शन। जी हां बंगाल में हारने के बाद भी लेफ्ट-कांग्रेस से भाजपा जीत गई।

बंगाल में जहां लेफ्ट विपक्षी दल की भूमिका में थी वहां अब भारतीय जनता पार्टी इस स्‍थान की ओर बढ़ रही है। आपको बता दें कि दक्षिण कांथी की सीट तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक दिवेंदु अधिकारी के इस्तीफा देने के बात रिक्त हुआ था। इसी सीट पर तृणमूल उम्मीदवार चंद्रिमा भट्टाचार्य को 95, 369 मत मिले हैं, जबकि भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्र मोहन को 52, 843 मत मिले हैं।

इस चुनाव परिणाम का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह रहा कि भाजपा के उम्मीदवार सोरिंद्र मोहन जेना दूसरे नंबर पर रहे हैं, जबकि वाममोर्चा समर्थित भाकपा के उम्मीदवार उत्तम प्रधान तीसरे व कांग्रेस के उम्मीदवार नंदकुमार नंदा चौथे स्थान पर रहे हैं।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *