अल्मोड़ा की सौम्या गुरुरानी बनी पीसीएस 2012 की टॉपर

हरिद्वार : लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2012 का परिणाम जारी कर दिया है। अल्मोड़ा की सौम्या गुरुरानी ने सर्वाधिक अंक हासिल कर टॉप किया है। कुल 233 पदों के लिए हुई परीक्षा में कुल 207 प्रतिभागी ही चयनित हो सके हैं। इनमें से 193 का परिणाम जारी किया है, जबकि बाकी के चौदह पदों का परिणाम कोर्ट के आदेश पर रोका गया है। यह राज्य आंदोलनकारियों के लिए आरक्षित थे। इसे कोर्ट के आदेश के बाद ही जारी किया जाएगा।

उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2012 की परीक्षा के लिए अधिसूचना 4 सितंबर 2014 को जारी हुई थी। 30 नवंबर 2015 को प्री परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा से उत्तीर्ण हुए 2150 अभ्यर्थियों ने 31 जनवरी से 3 फरवरी 2016 के बीच मुख्य परीक्षा में हिस्सा लिया।

परीक्षा नियंत्रक पीयू डंडरियाल ने बताया कि 576 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया था। साक्षात्कार की प्रकिया 18 मई से 20 जून तक चली है। एसडीएम के कुल सोलह पदों से पंद्रह का परिणाम जारी किया है, जबकि एक का परिणाम राज्य आंदोलनकारी के लिए रोका है।

डिप्टी एसपी के 21 पदों में से 20 का परिणाम जारी किया है, जबकि एक का रोका गया है। समाज कल्याण अधिकारी के छह, एआरटीओ के पांच, जिला पंचायत राज कार्य अधिकारी के छह पदों का परिणाम जारी किया है।

खंड विकास अधिकारी के 32 पदों में से 28 का परिणाम जारी किया है, जबकि तीन का परिणाम राज्य आंदोलनकारी के लिए रोक दिया है। इसमें एक पद पर योग्य प्रतिभागी नहीं मिलने से खाली रह गया है। एसडीएम के सफल अभ्यर्थियों में सौम्या गुरुरानी, अभय प्रताप सिंह, आकाश जोशी, शिप्रा जोशी, अपर्णा ढौंडियाल, अपूर्व सिंह, अजय वीर सिंह, योगेश सिंह, वरुण अग्रवाल, राहुल शाह, बुसरा अंसारी, तुषार सैनी, रविंद्र कुमार, मोनिका व मनीष बिष्ट शामिल हैं।

वहीं पुलिस उपाधीक्षक पद पर शांतनु पराशर, शिवम प्रताप सिंह, आशीष भारद्वाज, पल्लवी त्यागी, अंकुश मिश्रा, इमरान अहमद, विवेक कुमार, नरेंद्र पंत, अनुशा बडोला, दीपशिखा अग्रवाल, पूर्णिमा गर्ग, जूही मनराल, अविनाश वर्मा, दीपक सिंह, अमित कुमार, वंदना वर्मा आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *