हरदोई: मोहल्ले में खुली शराब की दुकान तो लोगों ने किया जमकर विरोध, पुलिस को कराना पड़ा मामला शांत

हरदोई। आए दिन होने वाले ड्रंक एंड ड्राइव के मामलों पर रोक लगाने के लिए हाईवे पर शराब की दुकानों के लाइसेंस बंद कर दिए गए हैं। तो अब इस वित्तीय वर्ष इन शराब की दुकानों को रिहायशी इलाके में खोला जा रहा है। जिले के अधिकारी योगी की मंशा को न समझकर दुकानों को धार्मिक स्थल स्कूलों के पास भी खोलने की अनुमति दे रहे है।

दरअसल मामला है कोतवाली शहर के रिहाइशी कॉलोनी कन्हईपुर्वा सर्कुलर रोड का जहां शराब की दुकान के खुलने से आसपास के लोगों ने जमकर हंगामा काटा और रोड जाम कर दिया। लोगों का कहना है की आबकारी अधिकारी ने बिना जगह का निरीक्षण किेए ऐसी जगह पर दुकान दी है जहां मात्र 25 मीटर पर स्कूल, 100 मी के अंदर ही मदरसा और मस्जिद है।

आस-पास के घरों की महिलाओं का कहना है की कॉलोनी के अंदर सड़क पर ही दुकान खुल रही है। हम सब शाम को अपने घर के बाहर निकलकर बैठते है। अगर ये ठेका खुलता है तो हम सभी का निकलना दुश्वार हो जाएगा। जाम की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। चूंकी मामला कानपुर रोड से जुडी सर्कुलर रोड के रिहायसी कॉलोनी का था तो आनन-फानन में लोगों को समझाकर जाम खुलवाया गया।

शराब की नई दुकान के आवंटन से मोहल्ले वासियों में जबरदस्त नाराजगी है। उनका कहना है की हमारे पास कुछ दूरी पर मस्जिद और मंदिर है, स्कूल भी है, शाम को घर की महिलाएं अपने घरों के बाहर बैठती हैं ऐसे में शराब का ठेका यहां पर उचित नहीं है। प्रशासन अगर इसको हटाता नहीं है तो निश्चित ही हम सब विरोध प्रदर्शन करेंगे। चाहे इसके लिए हमें कुछ भी करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *