हरदोई में आशा कर्मचारी ने मानवता को किया शर्मसार, 1400 रुपए के लिए करा दी महिला की नसबंदी

हरदोई। उत्तर प्रदेश की सरकार भले ही अपने वादों को पूरा बता रही है लेकिन धरातल पर तो कुछ और नजर आता है। मामला हरदोई के सुरसा थाना क्षेत्र का है जहां पर एक आशा द्वारा 14 सौ रुपए का प्रलोभन देने का मामला प्रकाश में आया है। यहां आशा राम गुनी द्वारा महिला क़ो बहला फुसलाकर नसबंदी कराई जिसमें महिला की हालत गंभीर हुई जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला महिला हॉस्पिटल के लिए महिला को रेफर कर दिया गया। वहीं महिला हॉस्पिटल के कर्मचारियों की बदसलूकी सामने आई।

बताया गया कि पीड़ित महिला को एडमिट तक नहीं किया और बाहर लेटने पर मजबूर होना पड़ा। जब मामला मीडिया के संज्ञान में आया तब जाकर पीड़ित महिला का उपचार सुचारु रुप से शुरू हुआ। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है ऐसे में दोषी कर्मचारी व आशा बहू के खिलाफ जिला चिकित्सा अधिकारी क्या संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हैं देखने की बात होगी।
मामले में महिला चिकित्सालय ने अपना पल्ला झाड़ते हुए पीड़ित महिला को पुरुष चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टर द्वारा पीड़ित महिला को देखा गया और इलाज शुरू किया। ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने लिया फैसला, सभी राजदूत हटाए

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *