स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प

लखनऊ । राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू का संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है। संदिग्ध मरीज के परिजनों ने सीएमओ कार्यालय में इसकी सूचना दे दी है। इसके बावजूद सीएमओ कार्यालय की टीम उक्त मरीज को देखने नहीं गई।
गौरतलब हो कि कानपुर का रहने वाला एक युवक महानगर अपने रिश्तेदार के यहां आया था। इस बीच बुखार आने के कारण युवक को केजीएमयू लाया गया था। यहां डॉक्टरों ने युवक का एक्सरे और अन्य जांचें करवाई। शुरूआती जांचों में स्वाइन फ्लू के लक्षणों को देखते हुए केजीएमयू के डॉ. हिमांशु ने स्वाइन फ्रलू की पुष्टि की है। गाइडलाइन के मुताबिक इलाज शुरू कर दिया। इसके बाद युवक के परिजनों ने सीएमओ डॉ. एसएनएस यादव को फोन कर स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज की सूचना दी।
इसके बाद सीएमओ कार्यालय की ओर से जांच रिपोर्ट का इंतजार करने की बात को लेकर पल्ला झाड़ लिया गया। सीएमओ डॉ. एसएनएस यादव का कहना है कि पफोन आने के बाद मरीज के तीमारदारों को सीएमओ कार्यलय बुलाकर दवा देने की बात कही गयी थी लेकिन कोई दवा लेने नहीं आया।
मरीज की फाइनल रिपोर्ट आने पर केजीएमयू हमें वैसे भी रिपोर्ट भेज देता। बाहर से खरीदकर खाई टेमी फ्लू स्वाइन फ्लू होने पर मरीज के अलावा परिजनों को भी टेमी फ्लू दवा खिलाई जाती है। सीएमओ ऑफिस को सूचना के बाद भी जब केजीएमयू में यह दवा मुहैया नहीं करवाई गई तो परिवारीजनों ने बाहर से यह दवा खरीदी।
सीएमओ डॉ. एसएनएस यादव ने स्वाइन फ्लू के लिए 0522 2622080 और 07839700132 कण्ट्रोल रूम नंबर जारी किये हैं। अगर किसी मरीज को स्वाइन फ्लू की आशंका है तो इन नंबरों पर कॉल करके जानकारी दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *