सेनेगल फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से आठ लोगों की मौत

डकार: खेल के रोमांचक होने पर कई बार देखा गया है कि फैंस आपस में ही भिड़ जाते हैं. अब अफ्रीकी देश सेनेगल के फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झड़प के बाद दीवार ढहने से मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई.

खेल मंत्री मतर बा ने बताया कि मृतकों में एक लड़की भी शामिल हैं जबकि हादसे में घायल हुए करीब 60 प्रशंसकों को डकार के एक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने एएफपी से बातचीत में कड़े कदम उठाने का संकल्प जताया ताकि सेनेगल में ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो. घटनास्थल पर कल देर रात तक भी दमकल और एम्बुलेंस की गाड़ियों को देखा गया.

यूएस ओकाम और स्टेट डी बोर की टीमों के बीच मुकाबले में यूएस ओकाम के समर्थकों ने दूसरी टीम के प्रशंसकों पर पथराव करना शुरू कर दिया और इसी दौरान दीवार का एक हिस्सा ढह गया. जब पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े तो स्टेडियम में भगदड़ मच गई.

घटनास्थल पर मौजूद फुटबॉल प्रशंसक मारा डी डीओफ ने कहा कि स्टेडियम में पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे. राष्ट्रपति मैकी साल के प्रवक्ता ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाले सेनेगल के विधायी चुनावों के लिए प्रचार अभियान को पीड़ितों के सम्मान में रद्द कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *