सक्रिय हुई सरकार, दिल्‍ली में कितना हुआ विकास बताएंगे मंत्री जी

नई दिल्ली  । चालू वित्त वर्ष के पहली तिमाही पर दिल्ली सरकार अधिकारियों और विभागों से हिसाब मांगने जा रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी मंत्रियों को इस बाबत पत्र लिखा है और इसमें तीन माह में हुए कार्यों की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा है। इसमें सरकार की प्राथमिकता पर जो काम थे, वह पूरे हुए या कहां तक पहुंचे उस पर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब हो कि दिल्ली सरकार का वर्ष 2017-18 का बजट आउटकम बजट के रुप में पेश किया गया था। इसमें विभागों को बजट के प्रति जवाबदेह बनाया गया था। इसमे विभागों की जिम्मेदारी थी कि जो बजट की राशि जिस काम के लिए आंवटित की गई है, उस पर कितना काम कहा तक पहुंचा इसको लेकर हर तिमाही में समीक्षा होगी।

इसमें असफल होने पर विभागों और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई भी की जाएगी। सिसोदिया ने सभी मंत्रियों को लिखी इस चिट्ठी में 19 से 21 तारीख तक का समीक्षा के लिए समय दिया गया।

इसमें सिसोदिया ने सभी मंत्रियों द्वारा विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा के लिए समय भी लिख कर दिया। साथ ही विभागों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर किए जाने वाले कामों की संख्या भी बताई है।

सिसोदिया की चिट्ठी के अनुसार मनीष सिसोदिया और कैलाश गहलोत 19 तारीख को अपने विभागों द्वारा किए जाने वाले कामों की समीक्षा करेंगे। तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 20 जुलाई को समीक्षा करेंगे। इसके आलावा इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और राजेन्द्र पाल गौतम 20 जुलाई को समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *