विधायक निधि बढ़ाने की जगह किसानों का कर्ज हो माफ

देहरादून : उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने विधायकों की निधि बढ़ाने की जगह उतनी राशि से किसानों का कर्ज माफ करने की मांग उठाई।

गांधी रोड स्थित एक होटल पत्रकारों से रूबरू केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि वह विधायक निधि बढ़ाए जाने के विरोध में नहीं है, लेकिन जो राज्य आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा है, वहां विधायक निधि में इजाफा किया जाना उचित नहीं।

उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि इसकी जगह सरकार किसानों का कर्ज माफ करने का निर्णय लेती, ताकि तंगहाली से जूझते हुए वह आत्महत्या जैसा कदम उठाने को विवश न हो पाएं।

इसके साथ ही उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जनहित के मसलों व राज्य के सवालों को लेकर संघर्ष जारी रखेगा। राज्य में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर भी दल मातृशक्ति के साथ खड़ा है।

पत्रकारों से संगठन की स्थिति पर बात रखते हुए दिवाकर भट्ट ने बीती 18 जून को जसपुर (उधमसिंहनगर) में हुई बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। सभी जिला कार्यकारिणी को भंग कर संगठनात्मक चुनाव कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

इसके लिए लोकसभावार प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं। वरिष्ठ नेता काशी सिंह ऐरी को अल्मोड़ा, डॉ. एनएस जंतवाल को नैनीताल, त्रिवेंद्र सिंह पंवार को टिहरी, बीडी रतूड़ी को हरिद्वार और शक्तिशैल कपरवाण को पौड़ी का लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया गया है। पत्रकार वार्ता में बीडी रतूड़ी, त्रिवेंद्र पंवार आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *