विजय माल्या ने कहा- मुझे कुछ कहने से पहले CBI और SEBI दे सबूत

नई दिल्ली। फरार शराब कारोबारी विजय माल्या, अब भी पीड़ित बन कर खुद को पेश कर रहे हैं। शनिवार को माल्या ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI)और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ( SEBI)से उनके खिलाफ लगाए गए फर्जीवाड़े के आरोप का सबूत मांगा है। माल्या ने ट्वीट कर के कहा कि मुझ पर हमल करने से पहले सीबीआई और सेबी से इस संबंध में सबूत के लिए कठिन सवाल पूछे जाएं कि मैंने क्या फर्जीवाड़ा किया है।

न्यूज चैनलों पर हमला करते हुए माल्या ने लिखा कि ये तथ्यों को तोड़ मरोड़ रहे हैं। माल्या ने मीडिया से कहा कि वो एक तरफा होकर आरोप ना लगाए। इससे पहले सीबीआई ने विजय माल्या से जुड़े लोन डिफॉल्ट मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है। चार्जशीट में कहा गया है कि किंगफिशर एयरलाइंस ने लोन लेने के लिए बैंक को गलत जानकारी दी थी। सीबीआई के सूत्रों की मानें तो विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइन्स को लोन देने में भारतीय रिजर्व बैंक के दिशा-निर्देशों की अनदेखी की गई।

खराब रेटिंग के बाद भी दिया गया कर्ज

किंगफिशर की खराब हालत और कमजोर क्रेडिट रेटिंग के बावजूद विजय माल्या को कर्ज दिया गया। आपको बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने आईडीबीआई बैंक और किंगफिशर एयरलाइंस के आठ पूर्व अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों में आईडीबीआई बैंक के पूर्व सीएमडी योगेश अग्रवाल भी शामिल हैं। ये भी पढ़ें: यूपी: भाजपा से नहीं मिला टिकट तो 2,000 के नोट पर लिखा- ‘बेवफा है मेरा सांसद’

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *