लाल किला उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, बोला- मजाक में की थी कॉल

नई दिल्ली  । शनिवार देर शाम लाल किला को उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को स्पेशल सेल ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने एक युवक नितिन कुमार के मोबाइल पर फोन करके खुद को पाकिस्तानी बताते हुए लाल किले और कनॉट प्लेस के एक होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने आरोपी महफूज (22) को पहाड़गंज के एक होटल से पकड़ लिया।

रोहिणी निवासी युवक नितिन कुमार अपनी डिजिटल मार्केटिंग की क्लास में था। शनिवार शाम करीब 7 बजे उसके मोबाइल पर कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह पाकिस्तान से बोल रहा है। 8 बजकर 30 मिनट पर लाल किले में धमाका होगा।

नंबर पहाड़गंज स्थित एक होटल का निकला

कनॉट प्लेस स्थित एक होटल में भी उसने बम रखा है। मोबाइल नंबर दिल्ली का होने के कारण नितिन ने इसकी जानकारी बेगमपुर पुलिस स्टेशन और पुलिस कंट्रोल रूम को दी। चंद मिनट में ही पीसीआर वैन उसके घर पहुंच गई तो उसकी मां घबरा गई। इस बीच नितिन से मिले आरोपी युवक के मोबाइल नंबर को पुलिस ने ट्रेस किया तो नंबर पहाड़गंज स्थित एक होटल का निकला।

आरोपी महफूज गिरफ्तार

पहाड़गंज थाना पुलिस की एक टीम तुरंत होटल पहुंची और आरोपी महफूज को गिरफ्तार कर लिया। मूलरूप से बिहार के किशनगंज का रहने वाला महफूज कई साल से होटल में काम कर रहा है। उसने बताया कि मजाक में उसने यह कॉल की थी और कई अन्य नंबरों पर डायल किया था। नितिन के अलावा किसी और ने फोन नहीं उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *