रघुनाथ सिंह चौहान बने उत्तराखंड के डिप्टी स्पीकर

अल्मोड़ा विधायक रघुनाथ सिंह चौहान को सर्वसम्मति से विधानसभा का डिप्टी स्पीकर चुन लिया गया है। स्पीकर प्रेम चंद अग्रवाल ने उनके नाम की घोषणा की।

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: अल्मोड़ा विधायक रघुनाथ सिंह चौहान को सर्वसम्मति से विधानसभा का डिप्टी स्पीकर चुन लिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उनके डिप्टी स्पीकर चुने जाने की घोषणा की।

विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने डिप्टी स्पीकर पद के चुनाव की कार्यवाही शुरू की। उन्होंने बताया कि इस पद के लिए दस सेट में रघुनाथ सिंह चौहान ने नामांकन किया है। उन्होंने रघुनाथ चौहान के विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के रूप में निर्वाचित होने की घोषणा की।

इसके बाद भाजपा विधायक उन्हें डिप्टी स्पीकर की कुर्सी तक ले गए। रघुनाथ सिंह चौहान 1980 से भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। वे संयुक्त उत्तर प्रदेश में अल्मोड़ा सीट से विधायक रह चुके हैं। अंतरिम सरकार में वे भाजपा के सचेतक रहे हैं। उन्होंने अपने निर्वाचन पर सबका आभार जताया।

उन्होंने कहा कि वे अपनी दायित्व को पूरी शिद्दत से निभाएंगे। कोशिश इस बात की रहेगी कि सदन में ऐसा कुछ न हो जैसा एक साल पूर्व हुआ था। वहीं, उनके निर्वाचन की घोषणा से पूर्व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार परंपरा बनाते हुए उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दे।

इस पर भाजपा विधायकों ने कांग्रेस को उनके कार्यकाल की याद दिलाई। भाजपा विधायकों ने चुटकी लेते हुए कहा कि यदि वे अपना प्रत्याशी खड़ा करते तो शायद इस पर एक बार सोचा जा सकता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *