यौन शोषण के आरोप की बात छुपाने पर उबर ने सीनियर एग्जीक्यूटिव को निकाला

नई दिल्ली। उबर टेक्नोलॉजी ने अपने सीनियर एग्जीक्यूटिव अमित सिंघल को कंपनी थोड़ने का आदेश दिया है। ऐसा उन पर लगे एक यौन शोषण के आरोप के चलते किया गया है। उबर ने पाया कि अमित सिंघल ने अपनी पुरानी कंपनी अल्फाबेट इंक गूगल में नौकरी के दौरान लगे यौन शोषण के आरोपों को छिपाया है। उबर के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि कंपनी ने यौन शोषण मामलों का खुलासा ना करने की वजह से सिंघल को जाने के लिए कहा है।

अमित सिंघल पर गूगल में नौकरी करने के दौरान यौन शोषण का आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें गूगल से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद सिंघल ने 20 जनवरी को ही उबर में सीनियर एग्जेक्यूटिव के पद पर कार्यभार संभाला था। लेकिन सिंघल ने उबर में ज्वाइन करते हुए पिछली कंपनी में अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप के बारे में जानकारी नहीं दी। उबर को जब सिंघल के पर पुरानी कंपनी में यौन शोषण के आरोपों के बारे में पता चला तो कंपनी ने सिंघल को इस्तीफा देने के लिए कह दिया है। उबर ने पिछले हफ्ते यूएस के पूर्व अटॉर्नी एरिक होल्डर को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी दी थी, उनकी रिपोर्ट के बाद कंपनी ने सिंघल के खिलाफ कदम उठाया।

अमित सिंघल ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा, बताया बेबुनियाद
हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित सिंघल ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है। सिंघल ने कहा है कि उनके ऊपर लगे आरोप झूंठे और बेबुनियाद हैं। सिंघल ने कहा कि उनके 20 साल के करियर का रिकॉर्ड एकदम साफ-सथुरा है और कभी उनकी तरफ अंगुली नहीं उठी है। उन्होंने कहा कि किसी आरोप के लिए नहीं बल्कि निजी कारणों से उन्होंने गूगल को छोड़ा था।

अब जियो मनी से ही बुक करें उबर कैब, मिलेंगे शानदार ऑफर

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *