यूपी: डायल 100 के सिपाहियों ने झूठे केस में बेगुनाह को फंसाया, सस्पेंड

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता को सुरक्षा देने के लिए बड़े जोर-शोर से डायल 100 की शुरुआत की थी। जिसके कई जगहों पर सकारात्मक नतीजे भी देखने को मिले तो कहीं जनता ही डायल 100 से परेशान नजर आई।
अभी हाल ही में यूपी के शाहजहांपुर का एक मामला सामने आया है जहां डायल 100 पर तैनात दो सिपाहियों ने एक बेगुनाह युवक को फंसाने की साजिश रच डाली। सिपाहियों के चंगुल से छूटने के बाद युवक ने एसपी से इसके बारे में शिकायत की। एसपी ने मामला गंभीरता से लेते हुए दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए।
Read Also: सपा नेता को मारी गोली, एक बीघा जमीन का जीता था मुकदमा
यह घटना रोजा थाना क्षेत्र की है जहां 15 फरवरी की रात युनूस अपने घर जा रहा था। रात के वक्त इलाके मे तैनात डायल 100 पर तैनात कांस्टेबल भूरे सिंह एंव भूपेंद्र सिंह ने युनूस को रोकते हुए उसकी तलाशी लेना शुरू कर दी। तलाशी मे जब सिपाहियों को उसके पास से कुछ नहीं मिला तो उसके बाद दोनों सिपाहियों ने युनूस को जबरन गाड़ी में बिठा लिया और उसे पैट्रोल पंप के पास एक कमरे मे ले गए।
वहां पहुचकर पहले तो सिपाहियों ने उसकी जमकर पिटाई की। उसके बाद उसको झूठा फंसाने की धमकी देकर उसके हांथ मे शराब की बोतल थमा दी। दूसरा सिपाही उसका वीडियो बनाने लगा। 15 फरवरी को यहां चुनाव हो चुका था।बहुत मुश्किल से युनूस को उन सिपाहियों ने छोड़ा। सुबह होते ही युनूस ने मामले की शिकायत एसपी केबी सिंह से की। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए है।
Read Also: जान खतरे में डालकर कानून तोड़ रहा यूपी का दारोगा, देखिए तस्वीरें
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *