मोदी बोले, तीन तलाक मामला हिन्दू-मुस्लिम का मुद्दा नहीं

महोबा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बुन्देलखण्ड की धरती से मीडिया को सलाह दी कि तीन तलाक के मामले को हिन्दु-मुस्लिम का मुद्दा न बनायें। उन्होंने हिन्दुओं को भी गर्भ ने पल रही बच्चियों को न मारने की सलाह दी।
बुन्देलखण्ड के महोबा में भाजपा की संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल वोट के कारण मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना नहीं चाहते। वे इसे राजनीतिक और हिन्दु-मुस्लिम का मुद्दा बनाना चाहते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ मुस्लिम बहने तीन तलाक मामले में अदालत में लघई लघ् रही हैं। उच्चतम न्यायालय ने हमसे पूछा कि भारत सरकार इस बारे में क्या कहना चाहती है तो हमने कहा कि माताओं-बहनों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिये। सम्प्रदाय के नाम पर महिलाओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिये।
मोदी ने मीडिया से भी कहा कि इस मामले को राजनीतिक रंग न दें। अगर इस पर बहस करानी है तो कुरान के जानकार मुस्लिम लोगों के बीच बहस करवायें। इक्कीसवीं सदी में तमाम मुस्लिम भाई और बहने इस पर अच्छी राय दे सकते हैं। उन्होंने लोगों से पूछा कि कोई फोन से तीन बार तलाक बोल दे और मुस्लिम मां-बहन की जिंदगी तवाह हो जाये क्या यह ठीक है ?
प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन के दौरान कन्या भ्रूण हत्या पर भी चर्चा की। कहा कि माताओं के गर्भ में जो बच्चियां मारी जा रही हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। वे हिन्दु हों अथवा कोई और। मोदी ने कहा कि सम्प्रदाय के नाम पर महिलाओं के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *