मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल चुनी गर्इं उत्तराखंड की अनुकृति

देहरादून : फेमिना मिस इंडिया के टॉप-5 में रहीं अनुकृति गुसाईं को मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल टाइटल से नवाजा गया है। फेमिना ने मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गर्इ। इस खिताब को पाने के बाद अब अनुकृति गुसाईं 19 जुलार्इ को देहरादून पहुंचेंगी।

फेमिना मिस इंडिया के टॉप-5 प्रतिभागियों को हर साल इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भेजा जाता है। इसी के तहत अनुकृति अक्टूबर में वियतनाम में होने वाले मिस ग्रैंड इंटरनेशनल इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

दैनिक जागरण से खास बातचीत में अनुकृति ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया के लिए उन्होंने बहुत तैयारी की थी। हालांकि वो खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

उन्होंने कहा कि वो लोगों का विश्वास जीतने में सफल रहीं। इसी का नतीजा है कि उन्हें वियतनाम में होने वाली मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।

मूलरूप से लैंसडाउन निवासी अनुकृति ने बताया कि प्रतियोगिता में करीब 140 देशों की सुंदरियां हिस्सा लेंगी। 2014 में मिस एशिया पेसेफिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी अनुकृति का कहना है कि वो इस इवेंट को लेकर अभी से उत्साहित हैं और वो इस प्रतियोगिता को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी। गौरतलब है कि 25 जून को मुंबई में हुई फेमिना मिस इंडिया में अनुकृति मिस मल्टीमीडिया चुनी गईं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *