मसाला फैक्ट्री से नशे का जखीरा जब्त, एक गिरफ्तार

देहरादून : सेलाकुई की एक मसाला फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नकली मसाला और नशे का सामान बरामद हुआ। प्रेमनगर पुलिस ने फैक्ट्री के एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मालिक फरार है। सूचना पर पहुंची औषधि एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नकली मसालों और दवाओं की सैंपलिंग कर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है।

बुधवार को चेकिंग के दौरान नंदा की चौकी से प्रेमनगर पुलिस ने बाइक सवार मुस्तकीम पुत्र गुफरान निवासी मलकपुर थाना चिलकाना सहारनपुर को तीन किलो चरस और सौ ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि वह जमनपुरी सेलाकुई की एक मसाला फैक्ट्री में काम करता है। पुलिस मुस्तकीम को लेकर जमनपुरी स्थित फैक्ट्री पहुंची तो वहां का नजारा देख दंग रह गई। हालांकि फैक्ट्री मालिक पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया।

मुस्तकीम की मौजूदगी में फैक्ट्री का ताला तोड़ा गया तो वहां नकली मसाले के सैकड़ों पैकेट, 28 पेटी कोडिरेक्स (खांसी की दवा), घास का  बारीक पाउडर और कई तरह के रासायनिक रंग रखे हुए थे। पुलिस ने तत्काल ड्रग एवं फूड इंस्पेक्टर को इसकी सूचना दी। एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि मसाला फैक्ट्री की आड़ में नशे के सामान की सप्लाई की जा रही थी। फैक्ट्री मालिक राशिद अली निवासी ग्राम सापला देवबंद सहारनपुर की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है।

मसालों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है। खतरनाक रसायनों और सामग्रियों के मिलावट की पुष्टि होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मुस्तकीम और राशिद के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कोडिरेक्स दवा की आपूर्ति करने वाली एजेंसी के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *