मखमली गद्दे से जेल की जमीन तक शशिकला नटराजन: करवटें बदलते रहें….सारी रात हम…

बेंगलुरू। तमिलनाडु की सत्ता में बीते 15 दिनों में जिस तरह से भूचाल आया है, उसका अंदाजा किसी को नहीं था। सीएम की चमचमाती कुर्सी का सपना देख रहीं शशिकला नटराजन अचानक से बेंगलुरू की जेल पहुंच जाएंगी, इस बात को कोई ख्वाब में भी नहीं सोच सकता था।
मखमली गद्दे से जेल की जमीन तक
पूर्व सीएम जे जयललिता की 114 करोड़ों की संपत्ति की उत्तराधिकारी बनने जा रही शशिकला नटराजन की किस्मत में जेल का 10 फुट लंबा और चार फुट चौड़ा कमरा आया है, जहां उन्हें बिना गद्दे के जमीन पर ही सोना पड़ा है।
चिनम्मा ठीक से सो नहीं पाईं
उनके बारे में जानकारी देते हुए एआईएडीएमके की कर्नाटक इकाई के सचिव वी.पुगाझेंधी ने मीडिया से कहा कि चिनम्मा ठीक से सो नहीं पाईं और पूरी रात परेशान रहीं। उन्हें महिला बैरक के बेहद ही साधारण से सेल में रखा गया है। जेल के अधिकारियों से गद्दा देने का आग्रह किया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया, जिसके कारण उन्हें पूरी रात जमीन पर ही लेटकर काटनी पड़ी।
खाने में खाया सांभर और चावल
स्वास्थ्य परेशानियों के चलते शशिकला ने कोर्ट से सरेंडर करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था लेकिन कोर्ट ने उन्हें नहीं दिया था। इसलिए जब शशिकला ने जेल में खाना खाने से इंकार किया तो उन्हें जेल प्रशासन ने उनके स्वास्थ्य के बारे में अवगत कराया, तब जाकर शशिकला ने बुधवार रात को चावल और सांभर खाया था। शशिकला को अन्य कैदियों की ही तरह खाने में दो रोटी, एक रागी बाल, 200 ग्राम चावल तथा 150 ग्राम सांभर दिया गया था। उन्हें घर से बने खाने की इजाजत नहीं मिली है।
चार साल के लिए शशिकला को जेल
मालूम हो कि शशिकला (59) ने बुधवार को निचली अदालत के समक्ष समर्पण कर दिया, जिसके बाद उन्हें जेल में बंद कर दिया गया। तो वहीं दूसरी ओर ईके पलानीस्वामी ने गुरुवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली पलानीस्वामी शनिवार को विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. बताया जा रहा है कि पलानीस्वामी शशिकला से बंगलुरु जेल में आज उनसे मिलने आएंगे।
दिलचस्प है जयललिता-शशिकला की कहानी: करोड़ों की संपत्ति, सीएम की कुर्सी, भ्रष्टाचार और जेल…
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *