भाजपा मेयर का राष्ट्रगान: भारत को बोला जारत, जया हे को जया होए

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नॉर्थ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (एनडीएमसी ) के मेयर रविंद्र गुप्ता का गलत राष्ट्रगान गाते हुए एक वीडियो सामने आया है। इसमें वो राष्ट्रगान के शब्दों का अर्थ का अनर्थ कर रहे हैं।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के सिनेमा हॉल में हर शो से पहले राष्ट्रगान बजाए जाने के आदेश के बाद देशभर से कई ऐसी खबरें आई हैं, जब सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े ना होने पर कई लोगों के साथ मारपीट की गई है।

केरल: फिल्म फेस्टिवल के दौरान राष्ट्रगान के समय खड़े न होने पर 6 लोग हिरासत में

खबरों के मुताबिक 20 से ज्यादा लोग राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार भी हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जमकर तारीफ करने वाली भारतीय जनता पार्टी के मेयर के राष्ट्रगान को गाने के तरीके ने अब कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

एनडीएमसी के मेयर रविंद्र गुप्ता का राष्ट्रगान के समय का जो वीडियो सामने आया है उसमें वो भारत की जगह जारत, और जया हे की जगह जया होए बोलते हुए दिख रहे हैं। कई जगह वो चुप होते और शब्द भूलते भी दिख रहे हैं।

मैं रणवीर सिंह को टाइट लाल फ्रेंची में देखने थियेटर आई हूं, देशभक्ति दिखाने नहीं

सोशल मीडिया पर पूछ रहे लोग, यही है देशभक्तिवीडियो में रविंद्र गुप्ता के साथ कई और भी कई लोग राष्ट्रगान गाते दिख रहे हैं। रविंद्र गुप्ता के इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है।

गायक अभिजीत का विवादित ट्वीट-राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को कारगिल भेज दो

सियोना गोगई नाम की ट्विटर यूजर ने रविंद्र गुप्ता का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि भाजपा नेता को राष्ट्रगान भले याद ना हो लेकिन आखिर में बड़ी शान से भारत माता की जय का नारा लगा दिया है। देखिए वीडियो जो सियोना ने शेयर की है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *