भर्ती में अनियमितता से भड़के युवा, किया प्रदर्श

कई युवाओं ने कोटद्वार तहसील में पहुंचकर उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्‍होंने भर्ती में अनियमितता का आरोप लगाया।
कोटद्वार, [जेएनएन]: समूह ‘ग’ की गन्ना पर्यवेक्षक पद की भर्ती में 10 छात्रों का चयन करने के बाद सूची से बाहर करने से भड़के युवाओं ने परिषद की भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ प्रदर्शन किया है। उन्होंने सूची से बाहर किए परीक्षार्थियों को शीघ्र नौकरी न देने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
गुरुवार को कई युवाओं ने कोटद्वार तहसील में पहुंचकर उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया। संजय सिंह ने बताया कि उन्होंने पिछले वर्ष समूह ग में गन्ना पर्यवेक्षक की परीक्षा दी थी, जिसमें उन्होंने अच्छे अंक प्राप्त किए थे।
उसका चयन कर लिया गया व उसे कॉल-लेटर भी आया। लेकिन इसके बाद जीव विज्ञान को कृषि विषय के समकक्ष न बताकर उन्हें चयनित परिक्षार्थियों की सूची से बाहर कर दिया। जबकि रेशम निरीक्षक, रेशम अधिदर्शक के पद पर जीव विज्ञान को कृषि विषय के समकक्ष रखा गया है।
उन्होंने परिषद पर भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगाते हुए इसे बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ बताया है। प्रदर्शन करने वालों में सौरभ नेगी, प्रेम सिंह नेगी, भवानी नौटियाल, मुकेश जखमोला, मुकेश झां, शशिकांत आदि थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *